भाजपा के साथ कांग्रेस की भी मांग, ममता पर कथित हमले की जांच CBI करे

कोलकाता। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले को लेकर बृहस्पतिवार को बड़ा बयान दिया है। दरअसल, घोष ने CBI से इस मामले की जांच कराए जाने की मांग की और कहा कि यह पता लगाया जाना चाहिए कि यह घटना वोट हासिल करने के लिए रचा गया नाटक तो नहीं है।

घोष ने संवाद्दाताओं से बातचीत में कहा कि राज्य के लोगों ने पहले भी इस प्रकार का नाटक देखा है। उन्होंने टीएमसी अध्यक्ष के अस्पताल में भर्ती होने और पैर में प्लास्टर बंधा होने संबंधी तस्वीरों का जिक्र करते हुए कहा, ‘इस बात की जांच की जरूरत है कि क्या यह सही घटना है या रचा गया नाटक।
‘उन्होंने कहा कि चुनाव में हार की आशंका को देखते हुए लोगों की संवेदना हासिल करने के लिए इस प्रकार के नाटक से इस बार कुछ हासिल नहीं होगा। घोष ने कहा, ‘राज्य की जनता ने पहले भी इस प्रकार का नाटक देखा है। जो यह जानते हैं कि वह सत्ता से बाहर हो सकते हैं, वे वोट पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान चार-पांच लोगों ने उन्हें धक्का दिया, जिसके कारण वह जमीन पर गिर गईं और उनके बांए पैर, कमर, कंधे और गर्दन में चोट आई है।

अधीर रंजन चौधरी की सलाह, सीसीटीवी फुटेज से सच सामने आ जाएगा

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी

नई दिल्‍ली। ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर इस हमले के पीछे कोई साजिश है तो उन्हें सीबीआई, एनआईए, सीआईडी को बुलाना चाहिए या फिर एसआईटी का गठन कर लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ऐसा क्यों नहीं कर रही हैं? अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि साजिश का बहाना बनाकर ममता बनर्जी लोगों की सहानुभूति लेना चाहती हैं। हमले के समय पुलिस कहां थी। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज निकालिए, सच सबके सामने आ जाएगा। यही नहीं, कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि ये कहना अपने आप में हास्यास्पद है कि उनके साथ पुलिस नहीं थी। ममता बनर्जी बहाने से चुनाव जीतना चाहती हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *