दिल्ली दंगे: पुलिस ने प्रोफेसर अपूर्वानंद से की 5 घंटे पूछताछ, मोबाइल जब्‍त

नई दिल्‍ली। दिल्ली दंगों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अपूर्वानंद से करीब 5 घंटे पूछताछ की. अपूर्वानंद ने CAA और NRC के विरोध में बयान दिए थे. पूछताछ के बाद स्पेशल सेल ने अपूर्वानंद का मोबाइल भी जब्त कर लिया है.
इस मामले पर प्रोफेसर अपूर्वानंद का कहना है कि ये बेहद हैरान करने वाला है कि किसी प्रोटेस्ट को सपोर्ट करने वाले को पुलिस दंगों में शामिल समझ रही है. प्रोफेसर अपूर्वानंद ने ये भी कहा कि उम्मीद करते हैं कि पुलिस निष्पक्ष होकर इस मामले की जांच करेगी.
जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद से भी स्पेशल सेल ने की थी पूछताछ
दिल्ली दंगों को लेकर स्पेशल सेल ने हाल ही में जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद से भी करीब 5 घंटे पूछताछ की थी. जिसके बाद उमर खालिद का मोबाइल जब्त कर लिया था. उमर खालिद का नाम दिल्ली दंगों की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की जांच में भी सामने आया था. क्राइम ब्रांच ने दिल्ली दंगों को लेकर दायर चार्जशीट में ये बात लिखी थी कि उमर खालिद, खालिद सैफ़ी और ताहिर हुसैन की दिल्ली दंगों को लेकर शाहीन बाग में मुलाकात हुई थी.
दिल्ली दंगों को लेकर स्पेशल सेल ने भी मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी. जांच के दौरान पुलिस ने जामिया के पूर्व छात्र खालिद सैफ़ी को गिरफ्तार किया था. साथ ही उसी से पूछताछ में ये बात भी सामने आई थी कि खालिद सैफ़ी ने विदेश में बैठे जाकिर नाइक से मुलाकात की थी. वहीं जाकिर नाइक से मुलाकात करने के कुछ दिनों बाद ही खालिद सैफ़ी के एनजीओ में करोड़ों रुपए सिंगापुर से डाले गए थे, जिसके बाद दिल्ली दंगों के तार विदेश से भी जुड़ गए थे. फिलहाल इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच दोनों कर रहे हैं.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *