दिल्ली पुलिस का छापा: खान मार्केट में रेस्टोरेंट से 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ज़ब्त

नई द‍िल्ली। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी कर रहे गैंग के ठ‍िकाने पर छापा मार कर द‍िल्ली पुल‍िस ने प्रस‍िद्ध खान चाचा रेस्टोरेंट से 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ज़ब्त कर ल‍िए, इस मामले के आरोपी हितेश से पूछताछ के बाद पुलिस ने खान मार्केट के टाउन हॉल रेस्टोरेंट में छापेमारी की थी। यहां से बड़ी मात्रा में मेडिकल उपकरण भी बरामद किए गए। दिल्ली के खान मार्केट से दिल्ली पुलिस ने 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ज़ब्त किए। ये अक्सीजन कंसंट्रेटर्स मार्केट के खान चाचा रेस्टोरेंट में छिपाकर रखे गए थे, जहां पुलिस ने छापेमारी कर इन्हें अपने कब्ज़े में ले लिया।

Delhi Police raid: 96 oxygen concentrator confiscated from restaurant in Khan Market

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से पूरा देश जूझ रहा है। ऑक्सीजन की कमी की वजह से अब तक कई मरीज़ अपनी जान गंवा चुके हैं, लेकिन इस आपदा की घड़ी में भी कुछ लोग मौके का फायदा उठाने से बाज़ नहीं आ रहे हैं। आज दिल्ली के खान मार्केट से दिल्ली पुलिस ने 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ज़ब्त किए। ये अक्सीजन कंसंट्रेटर्स मार्केट के खान चाचा रेस्टोरेंट में छिपाकर रखे गए थे, जहां पुलिस ने छापेमारी कर इन्हें अपने कब्ज़े में लिया।

इससे पहले बीते रोज़ दिल्ली पुलिस ने एक रेस्टोरेंट और साउथ दिल्ली के फार्महाउस पर छापेमारी कर 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बरामद किए। पुलिस के मुताबिक इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाज़ी की जा रही थी और इन्हें ज़रूरतमंद लोगों को साढ़े तीन गुना दामों पर बेचा जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में आपराधिक मामला दर्ज करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया।

खान चाचा रेस्टोरेंट से 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिलने के बाद पुलिस ने रेस्तरां को सील कर दिया है। इस रेस्टोरेंट का मालिक नवनीत कालरा है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। हैरान करने वाली बात यह है कि पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली पुलिस ने राजधानी के 3 नामी-गिरामी रेस्टोरेंट पर छापा मारकर 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए हैं। इतनी बड़ी तादाद में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिलने से हड़कंप मच गया है।

साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने बताया कि ये लोग चीन से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर इंपोर्ट कर रहे थे और एक ऑनलाइन पोर्टल बना कर महंगे दामों पर आम जनता को बेच रहे थे। पुलिस के मुताबिक 20 से 25 हजार कीमत के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को 70 हजार में बेचा जा रहा था।

पुलिस के मुताबिक अब रेस्टोरेंट के मालिक और बाकी स्टाफ से भी पूछताछ की जा रही है. जांच में सामने आया है कि ये गैंग अब तक 50 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेच चुके हैं। जब्त किए गए 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को अब पुलिस सरकार से बात कर के जरूरत मंद लोगों को पहुंचाने का प्रयास कर रही है।

– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *