Fake Press Card बेचने वाले चौथे स्तम्भ के लिए घातक

नई दिल्ली। ‘दिल्ली पत्रकार संघ’ की नवनिर्वाचित कार्यकारणी की पहली बैठक का आयोजन जंतर मंतर स्थित डी जे ए कार्यालय में किया किया गया।

इस बैठक की अध्यक्षता नेशनल यूनियन ऑफ़ जनर्लिस्ट इंडिया के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी ने की। इस बैठक में नवनिर्वाचित कार्यकारि‍णी के सदस्यों ने अध्यक्ष राकेश थपलियाल, महासचिव के. पी. मलिक, कोषाध्यक्ष नरेश गुप्ता के साथ औपचारिक रूप से परिचय देकर पत्रकारों की समस्या और और उनके समाधान के उपायों पर चर्चा की।

इस मौके पर महासचिव के पी मलिक ने सोशल मीडिया पर Fake Press Card बनाकर फ़र्ज़ी न्यूज़ चैनल बना कर न्यूज़ चलाने और अपने वाहनों पर पत्रकार लिखकर जनता और सरकार को गुमराह करने की कोशिश को पत्रकारिता के लिए बड़ा खतरा बताया।

उन्होंने कहा कि जिसका खुद कोई आधार नहीं वह निराधार व्यक्ति फ़र्ज़ी यूट्यूब चैनल चलाकर पत्रकार होने का Fake Press Card बेच रहे हैं। यह पत्रकारिता के मूल्य और सिद्धांतों के खिलाफ है। ऐसा नहीं होना चाहिए। इसके लिए हम सभी को विचार करके कमेटी गठित करनी चाहिए और फ़र्ज़ी पत्रकार बने लोगों पर अंकुश लगाने का काम होना चाहिए। क्योंकि जो असली पत्रकार ग्रामीण इलाकों में अपनी जान जोखिम में डाल कर पत्रकारिता करते हैं हमें उनके हितों की रक्षा नहीं हो पाती।

इस मौके पर चुनाव अधिकारी रहे पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी ने अपना पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। इस मौके पर समस्त नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के अधिकतर सदस्यगण उपस्थित थे।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *