प्रद्युम्न मर्डर केस में DC ने किया निलंबित principal को बहाल

नई दिल्ली। प्रद्युम्न मर्डर केस में DC ने निलंबित principal को बहाल कर दिया है. प्रद्युम्न मर्डर केस में निलंबित चल रही रेयन इंटरनेशनल स्कूल की principal नीरजा बत्रा को बहाल कर दिया गया है. इसके साथ ही उन्होंने स्कूल के दूसरे ब्रांच में बतौर टीचर ज्वाइन भी कर लिया है.

गुड़गांव के डीसी द्वारा एक्टिंग principal रही नीरजा बत्रा को क्लीन चिट मिलने के बाद स्कूल प्रशासन ने ये कदम उठाया है. सीबीआई इस मर्डर केस की जांच कर रही है.

गुड़गांव के डीसी के इस निर्णय से मृतक छात्र प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर नाराज हो गए हैं. उन्होंने कहा कि जब इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है, तो किसी और जांच एजेंसी द्वारा नीरजा बत्रा को कैसे क्लीन चीट दिया जा सकता है.

principal के सस्पेंड होने का क्या मतलब रह गया? उनसे कैसे उम्मीद की जा सकती है कि वह इस जांच में सहयोग करेंगी?

गौरतलब है कि सीबीआई ने केस दर्ज कर जांच शुरू भी कर दी है.

सीबीआई ने रायन इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। शुक्रवार देर शाम सीबीआई की टीम गुरुग्राम के पुलिस कमीश्नर ऑफिस में पहुंची और जांच को अपने हाथ में लिया।

मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई इस मामले में मुख्य आरोपी बस कंडक्टर अशोक कुमार को पुलिस की हिरासत से अपने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

principal ने खड़े किए सवाल Pradyuman murder case के बाद निलंबित की गई स्कूल प्रिंसिपल ने कहा है कि सुरक्षा खामियों को दूर करने के लिए स्कूल की तरफ से कई बार प्रस्ताव भेजा गया लेकिन स्वीकृति नहीं मिलती थी।

ऐसे में ये बात एक बार फिर सामने आई है कि स्कूल बच्चों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं था।
हरियाणा के गुरुग्राम स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल में प्रद्युम्न की हत्या के बाद अब सभी सुरक्षा मानक पूरे किए जाने का काम शुरू कर दिया गया है।

-एजेंसी