इस्लाम अपनाने की सलाह पर दानिश कनेरिया ने कहा, हिंदू होने पर गर्व

मुंबई। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया एक बार फिर चर्चा में हैं। पाकिस्तानी टीम पर हिंदू होने की वजह से भेदभाव लगाने वाले कनेरिया ने ट्विटर पर फैन्स के सवालों के जवाब दिए।
इस दौरान एक महिला फैन आमना गुल ने उनसे इस्लाम अपनाने की अपील की और कहा कि बगैर इस्लाम आपकी जिंदगी मौत जैसी है। इस पर कनेरिया ने जवाब देते हुए लिखा कि कई ने कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुए।
#AskDanish सेशन के दौरान आमना गुल नाम के एक ट्विटर हैंडल ने लिखा- आप प्लीज इस्लाम कबूल कर लीजिए। इस्लाम भगवान है। इस्लाम के बगैर कुछ भी नहीं है। आप की जिंदगी मौत की तरह है। आप इस्लाम कबूल कर लीजिए।’ इस पर दानिश कनेरिया ने लिखा, ‘आप जैसे कई लोगों मेरा धर्म बदलवाने की कोशिश की, लेकिन किसी को कामयाबी नहीं मिली।’
यही नहीं, उनसे एक अन्य यूजर ने भी कुछ ऐसा ही सवाल किया, जिस पर पाक क्रिकेटर ने लिखा- हिंदू होने पर गर्व है…। इस दौरान एक यूजर ने उनसे पूछा कि पाकिस्तान में आप पर धर्म परिवर्तन का दबाव है तो क्या आप पाकिस्तान में सेफ महसूस नहीं करते?
इस पर कनेरिया ने लिखा- मैं सेफ हूं। मैंने पहले भी कहा कि कुछ लोगों ने कोशिश की थी। शब्दों के साथ न खेलें।
उल्लेखनीय है कि दानिश कनेरिया उस वक्त चर्चा में आ गए थे जब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बताया था कि इस गेंदबाज के साथ कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटर अच्छा बर्ताव नहीं करते थे। उनके हिंदू होने की वजह से उनके साथ कुछ क्रिकेटर खाना नहीं खाते थे। शोएब के इस बयान के बाद काफी विवाद हुआ था। हालांकि, किसी ने उन क्रिकेटरों के नाम नहीं लिए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *