Danish Kaneria ने भज्जी व युवी से मांगी पाक‍ अल्पसंख्यकों के ल‍िए मदद

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में गैर मुस्लिम लोगों के दयनीय हालात क‍िसी से छुपे नहीं हैं , कोरोना की लड़ाई में उन्हें इमरान खान सरकार की ओर से कोई सहायता ना द‍िए जाने के कारण और मुश्क‍िलें आ रही हैं, इसे लेकर आज पाकिस्तानी गेंदबाज Danish Kaneria ने भारतीय क्रिकेटरों के मदद की गुहार लगाई है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से इस वक्त पूरी दुनिया लड़ रही है। पड़ोसी देश पाकिस्तान में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पाकिस्तान में रहे गैर मुस्लिम लोगों की हालत वहां काफी खराब है इसी वजह से पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज Danish Kaneria ने भारतीय क्रिकेटरों के मदद की गुहार लगाई है।

दानिश पाकिस्तान की तरफ से खेलने वाले हिन्दू स्पिन गेंदबाज थे। उन्होंने भारतीय पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह और स्पिनर हरभजन सिंह से मदद की गुहार लगाई है। पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर ने सोशल मीडिया पर अपना संदेश जारी करते हुए युवी और भज्जी को पाकिस्तान में रहने वाले गैर मुस्लिम लोगों के लिए वीडियो बनाने की गुजारिश की। दानिश चाहते हैं कि यह दोनों पाकिस्तान में रह रहे गैर मुस्लिम जो कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मुश्किल में हैं उनकी मदद हो।

युवराज सिंह और हरभजन सिंह इस वक्त कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के लिए आगे बढ़कर आए हैं। युवराज ने तो पाकिस्तान के लोगों के लिए सहायता राशि भी दान दिया था। दानिश ने शुक्रवार 3 अप्रैल को ट्विटर पर युवी और भज्जी को टैग करते हुए लिखा, मैं युवराज सिंह और हरभजन सिंह से गुजारिश करता हूं कि वो पाकिस्तान में रह रहे अल्प संख्यक लोगों के लिए भी वीडियो बनाए। कोरोना आपदा की इस मुश्किल घड़ी में उनको भी आपके मदद की जरूरत है। लोग यहां भी दान कर सकते हैं।

Danish Kaneria ने पाकिस्तानी कप्तान पर लगाया था आरोप
पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर गेंदबाज ने टीम में हिन्दू होने की वजह से भेद भाव किए जाने की बात कही थी। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी दानिश का समर्थन करते हुए कहा था उनके साथ हिन्दू होने की वजह से पक्षपात होता था।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *