डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप: राजीव इंटरनेशनल की छात्रा सेकंड

जालंधर की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में हुई नार्थ इंडिया डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप में राजीव इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा रिद्धी सिंह ने दूसरा स्थान हासिल कर मथुरा सहित समूचे ब्रज मण्डल को गौरवान्वित किया है। नौ से 12 वर्ष आयु समूह में रिद्धी के शानदार नृत्य कौशल को देखते हुए उसका चयन राष्ट्रीय टीम में हुआ है। अब यह छात्रा नेपाल में होने वाली अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शिरकत करेगी।

विगत दिवस लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी जालंधर (पंजाब) में एफआईटी इंडिया, डांस स्पोर्ट्स काउंसिल आफ इंडिया तथा डांसिंग लॉइंस स्कूल आफ परफॉर्मिंग आर्ट के तत्वावधान में नार्थ इंडिया डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया था जिसमें देश के कई राज्यों के प्रतिभाशाली बालक-बालिकाओं ने प्रतिभाग करते हुए अपने हुनर और कौशल का शानदार आगाज किया। इस प्रतियोगिता में राजीव इंटरनेशनल स्कूल की होनहार छात्रा रिद्धी सिंह ने नौ से 12 वर्ष आयु समूह में अपने मंत्रमुग्ध कर देने वाले नृत्य से सभी निर्णायकों को प्रभावित करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया। इस प्रतियोगिता के निर्णायक दल में सुपर डांसर व डीआईडी के विजेता शामिल थे। रिद्धी को दूसरा स्थान हासिल करने पर मुख्य अतिथि द्वारा  प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर उसके नृत्य की भूरि-भूरि प्रशंसा की गई।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने छात्रा रिद्धी की प्रशंसा करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ ही हर विधा का अपना महत्व है। अपने हुनर को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने वाली छात्रा रिद्धी की जितनी प्रशंसा की जाए कम है। मुझे भरोसा है कि वह नेपाल में होने वाली अंतरराष्ट्रीय डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप में भी नायाब प्रदर्शन कर नई पटकथा लिखेगी।

प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने छात्रा रिद्धी को बधाई देते हुए कहा कि उसने सिर्फ राजीव इंटरनेशनल स्कूल ही नहीं बल्कि अपने प्रदर्शन से समूचे ब्रज मण्डल को गौरवान्वित किया है। विद्यालय परिवार उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है। विद्यालय की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने हर्ष व्यक्त करते हुए छात्रा रिद्धी को बधाई देते हुए नेपाल में भी विजेता होने की शुभकामनाएं प्रदान कीं। उन्होंने कहा कि यह राजीव इंटरनेशनल स्कूल के लिए ही नहीं बल्कि समूचे मथुरा जनपद के लिए गर्व व गौरव की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *