अमरनाथ गर्ल्स College में नृत्य संगीत प्रतियोगिता आयोजित

मथुरा। अमरनाथ शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित अमरनाथ गर्ल्स डिग्री College में वर्ष 2019 की विदाई के अवसर पर नृत्य संगीत प्रतियोगिता ‘गुजरा हुआ जमाना….’ का आयोजन किया गया, जिसमें प्रसिद्ध पुरानी फिल्मों के यादगार गीतों पर छात्राओं ने अपनी शानदार प्रस्तुति दी । छात्राओं ने जहां शास्त्रीय नृत्य, लोकनृत्य, पाश्चात्य गीत, के द्वारा प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

इस अवसर पर अमर नाथ गर्ल्स डिग्री कॉलेज के चेयरमैन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाली सभी छात्राओं की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुये कहा कि कॉलेज की छात्राओं ने सभी संगीत विधाओं में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है । उन्होंने कहा कि यहां की हर छात्रा में गजब की प्रतिभा है और इस प्रतिभा को उजागर करने का मंच डिग्री कालेज प्रदान कर रहा है । उन्होंने सभी को सुन्दर कार्यक्रम के लिये अमर नाथ गल्र्स डिग्री काॅलेज की सभी छात्राओं व शिक्षिकाओं की मुक्तकंठ से प्रशंसा की ।

गुजरा हुआ जमाना नृत्य संगीत प्रतियोगिता में छात्राओं ने चार श्रेणी, समूह नृत्य, गम भरे गाने, रोमांटिक गाने, शास्त्रीय गीतों पर अपने-अपने ग्रुप में मनोरम प्रस्तुतिकरण कर सभी का मन मोह लिया । प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल के सदस्य शालिनी मिश्रा, डा. रजनी सक्सेना, रश्मि अग्रवाल, पुष्पराज शर्मा को यह निश्चित करना मुश्किल हो गया है कि किस ग्रुप की छात्राओं ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है ।

प्रतियोगिता में समूह गीतों के ग्रुप में नेहा सक्सेना, शिल्पा, सृष्टि ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया । क्लासिकल नृत्यगीत में दीपांशी, शालिनी, श्वेता ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। रोमांटिक नृत्यगीत में नन्दनी पाठक, नेहा सक्सेना, बबिता ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। गमभरे नृत्यगीत में कविता भाटी, नेहा त्रिपाठी, बबिता ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके अतिरिक्त अन्य प्रतिभाशाली छात्राओं को सात्वंना पुरस्कार प्रदान किये । विजयी सभी छात्राओं को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया, अनीश वाजपेयी ने विजयी छात्राओं के नामों की घोषणा की ।

प्रतियोगिता में प्रख्यात खाये के पान बनारस वाला, मोहे पनघट पे… निगाहे मिलाने को जी, कस्मे वादे प्यार वफा, जाने कहां गये वो दिन, गौरी चलो न हंस की चाल, तुमसे अच्छा कौन है, परदेसी जाना नहीं, पिया बाबरी आदि पुराने हिन्दी फिल्मों गीतों पर छात्राओं ने जब अपनी शानदार नृत्य अभिनय की प्रस्तुतियां दी तो पूरा ऑडिटोरियम तालियों की गड़गडाहट से गूंज उठा ।
कार्यक्रम का शुभारम्भ महाविद्यालय की शिक्षिकाओं के द्वारा मुगले आजम फिल्म के गीत प्यार किया तो डरना क्या… के शानदार अभिनय से किया ।

पूर्व में कॉलेज के प्राचार्य डा. अनिल वाजपेयी ने सभी अतिथियों का स्वागत अभिनन्दन किया। कार्यक्रम में रेनू वाजपेयी, मनोज राठौर, गोवर्धन शर्मा, के.के. अग्रवाल, नवीन कुलश्रेष्ठ, के.के. दीक्षित, अमनप्रीत कौर, सुशील गर्ग, आजाद सारस्वत आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

प्रतियोगिता का प्रभावशाली संचालन डा. आरती पाठक व छात्रा वैष्णवी, कनिका ने किया। कार्यक्रम में डा. मीता, नूतन देहर, डा. मनोरमा कौशिक, पूनम, माण्डवी राठौर, रोहित वाजपेयी, सुनीता अग्रवाल, प्रियंका गुप्ता, डा. संदीप त्रिपाठी, डा. निर्मल वर्मा, डा. रचना दीक्षित, चंचल अग्रवाल सहित सभी प्रवक्ताओं का सराहनीय योगदान रहा । कार्यक्रम के बाद सभी के लिये भण्डारा प्रसाद की व्यवस्था की गई ।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *