बाघा बाॅर्डर पर सांस्कृतिक प्रस्तुति, Amarnath को प्रथम पुरस्कार

मथुरा की प्रमुख आवासीय शिक्षण संस्था Amarnath विद्या आश्रम के छात्रों ने अटारी-बाघा बाॅर्डर पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में अपनी शानदार प्रस्तुति से जहां सभी को आश्चर्यचकित कर दिया, वहीं प्रथम स्थान प्राप्त कर ब्रज क्षेत्र सहित सम्पूर्ण उत्तरप्रदेश को गौरवान्वित किया है।

Amarnath विद्या आश्रम बाॅर्डर पर प्रस्तुति देने वाला उत्तर प्रदेश का प्रथम विद्यालय है । अमरनाथ विद्या आश्रम के चेयरमैन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने विद्यार्थियों की सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक प्रस्तुति के लिये बधाई देते हुये गौरवशाली क्षण बताया।

अमरनाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने बताया कि अटारी-बाघा बाॅर्डर पर विद्यार्थियों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से प्रभावित होते हुुये बी.एस.एफ. के महानिदेशक रजनीकांत मिश्रा व उनकी धर्मपत्नी, बी.एस.एफ. के डी.आई.जी. जे.एस. ओबराय, कमाण्डेन्ट आॅफीसर श्री पी.एस. भाटी ने विद्यार्थियों की प्रस्तुतियों की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुये विद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रम को सर्वश्रेष्ठ घोषित किया और प्रथम पुरस्कार और प्रमाणापत्रों से सम्मानित किया ।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों ने ब्रज का प्रसिद्ध मयूर नृत्य, कालबेलिया नृत्य तथा देशभक्ति से ओतप्रोत प्रस्तुति दी तो सभी दर्शक भावविभोर हो उठे । उन्होंने बताया कि अटारी-बाघा बाॅर्डर पर देश भर के अनेकों स्कूलों के छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी, जिसमें अमर नाथ विद्या आश्रम के विद्यार्थियों ने बाजी मारते हुये प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

विद्यालय कोर्डिनेटर सोनिका शर्मा ने बताया कि अमरनाथ विद्या आश्रम बाॅर्डर पर सांस्कृतिक प्रस्तुति का सीधा प्रसारण 180 देशों में सभी प्रमुख टीवी चैनलों के द्वारा किया गया । कमाण्डेन्ट आॅफीसर श्री पी.एस. भाटी ने विद्यालय के बच्चों को गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक प्रस्तुति के लिये आमन्त्रित किया है, यह विद्यालय तथा विद्यार्थियों के लिये बड़े ही सम्मान का विषय है ।

विद्यालय प्रबन्ध समिति के सदस्य अनीश वाजपेयी, हरस्वरूप गौतम, सतीश शर्मा, सुयश वाजपेयी ने रिंकी, महिमा, प्रीति, लक्ष्मी, भावना, संकित, नवीन, अभिनव, गौरांग शर्मा, तान्या, दीक्षा, साक्षी, कबीर शर्मा, पीयूष, हिमांशु, पायल, प्रेरणा, ईशा, प्रेरणा, जूली, तनुजा, रिया, मीनल, कनिका, धनुप्रिया सहित सभी बच्चों की प्रतिभा प्रशंसा की तथा उन्हें आशीर्वाद दिया ।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *