तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए क्रिकेटर मनोज तिवारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में नए चेहरों को शामिल करने की होड़ मची है। भारतीय क्रिकेट टीम के क्रिकेटर मनोज तिवारी हुगली के सहारगंज में सीएम ममता बनर्जी की रैली में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। मनोज तिवारी के राजनीति पारी शुरू करने के काफी समय से कयास लगाए जा रहे थे।
टीएमसी में शामिल होने के बाद मनोज तिवारी ने ट्विटर पर लोगों से समर्थन मांगा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘आज से एक नई यात्रा शुरू होती है। आपके प्यार और समर्थन की जरूरत है।’ पिछले दिनों उन्होंने पेट्रोल के बढ़ते दामों पर तंज भी किया था।
हावड़ा में जन्मे 35 साल के मनोज तिवारी ने भारतीय क्रिकेट टीम में साल 2008 में डेब्यू किया था और उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी वनडे मैच जुलाई 2015 में खेला था। वह भारत के लिए 15 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।
हावड़ा सीट से लड़ेंगे चुनाव!
ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मनोज तिवारी को विधानसभा चुनाव में उन्हें हावड़ा सीट से टिकट दिया जा सकता है। 35 साल के मनोज तिवारी का जन्म हावड़ा में ही हुआ था। 2008 में उन्होंने टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था।
बंगाल टीम के कैप्टन रह चुके हैं तिवारी
भारतीय टीम के लिए आखिरी मैच उन्होंने जुलाई 2015 में खेला था। छोटा दादा के नाम से चर्चित मनोज तिवारी पश्चिम बंगाल टीम के कैप्टन रह चुके हैं। इसके अलावा आईपीएल में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स टीम के लिए खेला है।
‘मुझे मुश्किल पिच पर टीएमसी के लिए बैटिंग करनी है’
मनोज तिवारी ने हाल ही में एबीपी न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं नाम का नहीं काम का नेता बनना चाहता हूं। ममता बनर्जी ने मुझ पर भरोसा जताया है। दीदी को अकेला नहीं छोड़ सकता। मुझे मुश्किल पिच पर टीएमसी के लिए बैटिंग करनी है। क्रिकेट के बाद अब जनता के लिए काम करने का वक्त है।’
पेट्रोल कीमतों को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना
इंटरव्यू के दौरान मनोज तिवारी ने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये लीटर पहुंच गई हैं। गरीब और किसान का बुरा हाल है। मैंने गरीबी को बहुत करीब से देखा है। उन लोगों के दुख-दर्द को दूर करने के लिए मैं काम करना चाहता हूं। ममता बनर्जी से प्रेरणा लेते हुए मैं अब फुल टाइम पॉलिटिशियन बनते हुए राजनीति के मैदान पर खेलने आया हूं।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *