क्रिकेटर गौतम गंभीर का ट्वीट: देशभक्ति की कोई एक्‍सपाइरी डेट नहीं होती

सोशल मीडिया ट्विटर पर समय-समय पर सेना की तारीफ और देशभक्ति से जुड़े ट्वीट करने वाले गौतम गंभीर ने मंगलवार को देशभक्ति से जुड़ा एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में गौतम गंभीर ने देशवासियों से अपील की है कि देशभक्ति की भावना सिर्फ कुछ खास दिन नहीं बल्कि रोजाना मन में होनी चाहिए।
अपने इस ट्वीट में गौतम गंभीर ने लिखा, ‘ऐसा लगता है, जैसे 15 अगस्त, 26 जनवरी और 2 अक्टूबर को शेल्फ में रखी तारीख आ गई है, जिसकी लाइफ/एक्सपायरी 24 घंटे की है। 365 दिन घोर राष्ट्रवाद की अपेक्षा नहीं करता, लेकिन थोड़ी बहुत देशभक्ति दिल में हरदम धड़कनी चाहिए।’
बता दें कि गंभीर देशभक्ति को लेकर हमेशा से ही गंभीर रहे हैं। सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए नक्सली हमले की गंभीर ने तीखी निंदा की थी और यहां शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का वादा किया था। इसके बाद हाल ही में एक आतंकी हमले में जम्मू और कश्मीर के पुलिस अफसर अब्दुल राशिद के शहीद होने के बाद उनकी बेटी जोहा की पढ़ाई का खर्च भी गंभीर ने उठाने की बात कही थी।
इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे गंभीर अपनी वापसी को लेकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। गंभीर ने आखिरी बार साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में टेस्ट मैच खेला था। वहीं सीमित ओवर की अगर बात करें तो गंभीर साल 2013 के बाद से ही सीमित ओवर क्रिकेट में भारत के लिए नहीं खेल पाए हैं।
-एजेंसी