MJ Akbar मामले में कोर्ट ने प्रिया रमानी को बतौर आरोपी समन भेजा

नई दिल्‍ली। #MeToo कैंपेन चलाकर पूर्व केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री MJ Akbar पर अरोप लगाने वाली प्रिया रमानी को आज कोर्ट ने बतौर आरोपी समन भेजा है। रमानी के खिलाफ MJ Akbar ने मानहानि की शिकायत दायर की थी।
पत्रकार प्रिया रमानी ने एमजे अकबर पर लगाया था यौन शोषण का आरोप
पूर्व केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली पत्रकार प्रिया रमानी को पटियाला हाउस कोर्ट ने बतौर आरोपी समन भेजा है। आपराधिक मानहानि के मामले में उन्हें 25 फरवरी को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश होना होगा।

दो साल तक की सजा का प्रावधान
MJ Akbar  ने पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ पिछले साल पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि की शिकायत दायर की थी। उन्होंने मानहानि से जुड़ी आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत प्रिया पर कार्रवाई की मांग की है। इसमें दोषी को दो साल तक की सजा का प्रावधान है।

शिकायत में कहा गया है कि यौन शोषण के आरोपों से न केवल अकबर की बदनामी हुई है, बल्कि वर्षों की मेहनत से स्थापित सामाजिक और राजनीतिक प्रतिष्ठा को भी ठेस पहुंची है।

सच ही मेरा इकलौता बचाव: प्रिया रमानी
प्रिया रमानी ने ट्विटर पर अपना बयान पोस्ट कर कहा कि कई महिलाओं ने अपनी निजी और पेशेवर जिंदगी को जोखिम में डालकर अकबर के खिलाफ आवाज उठाई है। प्रिया ने कहा कि मानहानि के आरोपों के खिलाफ लड़ने के लिए वह तैयार हैं, क्योंकि सच और सिर्फ सच ही उनका इकलौता बचाव है।

प्रिया का कहना है कि उनके आरोपों को राजनीतिक साजिश से जोड़ना दुखद है। लेकिन मेरे खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दायर कर उन्होंने अपना स्टैंड स्पष्ट कर दिया। वह डराकर और प्रताड़ित करके महिलाओं को चुप करवाना चाहते हैं।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *