पलटवार: कांग्रेस और सपा के 1-1 तथा सपा का 1 पूर्व विधायक भाजपा में शामिल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच बीजेपी ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया है। समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस के दो वर्तमान विधायक और सपा के एक पूर्व विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। कराया है।
सहारनपुर जनपद के बेहट से कांग्रेस विधायक नरेश सैनी, फिरोजाबाद के सिरसागंज सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हरिओम यादव और सपा के पूर्व विधायक धर्मपाल यादव भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा की मौजूदगी में तीनों नेताओं ने बीजेपी का दामन पकड़ लिया है।
यूपी चुनाव की पूरी जानकारी
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का ऐलान चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को किया। 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। यूपी में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा।
10 फरवरी को पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा। पांचवे चरण में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा।
योगी सरकार के एक और कैबिनेट मंत्री ने दिया इस्तीफा
उधर, स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद अब दारा सिंह चौहान ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। दारा सिंह मऊ जिले की मधुबन विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्होंने राज्यपाल को भेजी चिट्ठी में योगी सरकार पर दलितों, पिछड़ों और युवाओं की अनदेखी का आरोप लगाया है। पिछले 24 घंटों में यानी कल से छह नेता पार्टी छोड़ चुके हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *