कोरोना वायरस का भय, गेमिंग इंडस्ट्री का बड़ा इवेंट E3 2020 भी रद्द

लॉस एंजिल्स। कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण गेमिंग इंडस्ट्री का सबसे बड़ा इवेंट E3 2020 भी रद्द कर दिया गया है। यह इवेंट लॉस एंजिल्स में 9-11 जून को आयोजित होना था। कोरोना वायरस की वजह से अभी तक दुनियाभर में 1 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। ऐसे में हर देश अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठा रहा है। इस वायरस का असर टेक जगत पर भी पड़ रहा है और कोरोना वायरस के खतरे को भांपते हुए इस साल टेक जगत के कई इवेंट्स रद्द किए जा चुके हैं। जबकि अधिकतर इवेंट्स अब ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के माध्यम से आयोजित किए जा रहे हैं।

E3 2020 को Coronavirus की वजह से आधिकारिक तौर पर कैंसिल कर दिया गया है। कोरोना वायरस के कारण पहले ही Sony ने गेमिंग इंडस्ट्री का सबसे बड़ा ट्रेड शो- इले​क्ट्रॉनिक इंटरटेनमेंट 2020 यानि E3 2020 में हिस्सा नहीं लेने का फैसला कर लिया था। जिसके बाद ESA यानि एंटरटेनमेंट सॉफ्टवेयर एसोसिएशन अब आधिकारिक तौर पर E3 2020 का रद्द करने की घोषणा कर दी गई है।

E3 2020 वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार अब इस इवेंट को ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के माध्यम से आयोजित किया जा सकता है। लेकिन अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। कंपनी की वेबसाइट पर दी गई स्टेटमेंट में कहा गया है कि ‘ इंडस्ट्री में सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा के बारे में हमारी टीम ने सदस्य कंपनियों के साथ किए गए परामर्श के बाद E3 2020 को कैंसिल करने का फैसला लिया है जो कि हमारे लिए काफी कठिन निर्णय है।

कंपनी का कहना है कि ‘COVID-19 वायरस के बारे में बढ़ती चिंताओं के बाद हमने महसूस किया है कि इस इवेंट को कैंसिल करना बेहतर होगा। हालांकि हम इससे काफी निराश हैं कि हम अपने प्रशंसकों और समर्थकों के लिए ​इस इवेंट का आयोजन करने में असमर्थ हैं। हमारी टीम एक्जीविटर्स और अटैंडीज को पूरा रिफंड करेगी।’
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *