कोरोना वायरस से ईरान के एक और सांसद की मौत, संख्या 124 पहुंची

तेहरान। ईरान में कोरोना वायरस से आज एक और सांसद की मौत हो गई , इसी के साथ मरने वालों की संख्या 124 लोगों की मौत हो गई है।

राज्य समाचार एजेंसी IRNA के अनुसार आज शनिवार को कोरोनो वायरस से एक ईरानी विधिवेत्ता की मृत्यु हो गई, कई अधिकारियों में से एक ने महामारी प्रभावित देश में बीमारी के कारण दम तोड़ दिया। ईरानी एजेंसी के मुताबिक मृतक सांसद 55 वर्षीय सांसद फतहम रहबर को हाल ही में राजधानी तेहरान से सांसद चुना गया था।

वायरस के कारण मरने वाली फ़तेमेह रहबर दूसरी सांसद है। वह ईरान में वायरस से मारे गए दूसरे सांसदों, सात राजनेताओं और सरकारी अधिकारियों में से एक हैंस ईरान में सबसे पहला मामला फरवरी में आया था। उसके बाद से ही यहां कई लोगों की जान जा चुकी है। ईरान में कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है। अब तक वायरस के कारण 124 लोगों की जान जा चुकी है और 4,747 लोग इससे संक्रमित हो गए हैं।

ईरान में स्कूल और विश्वविद्यालयों को बंद कर दिया है, साथ ही प्रमुख सांस्कृतिक और खेल आयोजनों को स्थगित कर दिया है और देश भर में काम के घंटे कम कर दिए हैं। बता दें कि कोरोना वायरस देश के 31 प्रांतों में फैल गया है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही ईरान के विदेश मंत्री के सलाहकार हुसैन शेखोलेसलाम की भी कोरोना वायरस से मौत हो गई थी। शेखोलेसलाम विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ के सलाहकार थे।

बता दें कि कई देशों की तरह ईरान भी कोरोना वायरस से जूझ रहा है। शेखोलेसलाम सीरिया में राजदूत रह चुके है। इतना ही नहीं वह 1981 से 1997 तक उप विदेश मंत्री भी रहे। शेखोसलाम उन छात्रों में शामिल थे जो 1979 के ईरान बंधक संकट में शामिल रहे थे। तब ईरान के छात्रों ने तेहरान में अमेरिकी दूतावास पर हमला करते हुए 52 अमेरिकियों को बंधक बना लिया था।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *