कोरोना संक्रमण: मशहूर बांग्ला कवि शंख घोष का निधन

कोलकाता। कोरोना संक्रमण से जूझ रहे मशहूर बांग्ला कवि शंख घोष का आज निधन हो गया है। 89 साल के कवि पहले से ही कई बीमारियों से पीड़ित थे और कुछ महीने पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घोष को पद्म भूषण सम्मान के अलावा रवीन्द्र पुरस्कार, ज्ञानपीठ और साहित्य अकादमी पुरस्कार आदि से भी सम्मानित किया जा चुका है।

बंगाल में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से पैर पसार रहा है. पिछले आठ दिन में संक्रमण के प्रतिदिन सामने आने वाले मामले दोगुने हो गए हैं। राज्य में कल एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक 9,819 मामले सामने आए। देश में कुल संक्रमितों की संख्या डेढ़ करोड़ के पार पहुंच गई है।

बंगाल में कोरोना की स्थिति
बंगाल में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 9,819 नए मामले सामने आए जो अब तक किसी एक दिन की सर्वाधिक संख्या है। इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 6,78,172 पर पहुंच गयी। 13 अप्रैल के बाद से एक दिन में नए संक्रमण की संख्या दोगुनी से भी ज्यादा हो गयी है। कम से कम 46 और मरीजों की मौत हो गयी और इसके साथ ही मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 10,652 तक पहुंच गयी।

इस बीच राज्य में 4,805 और मरीज स्वस्थ हो गए. अभी राज्य में स्वस्थ होने की दर 89.82 फीसदी है. राज्य में अभी 58,386 मरीजों का इलाज चल रहा है.
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *