महाराष्ट्र में कोरोना ने लिया गंभीर रूप, हर 2 दिन में 100 लोगों की मौत

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने गंभीर रूप ले लिया है। अब यहां कोरोना की वजह से हर 2 दिनों में 100 लोगों की मौत हो जा रही है। राज्य में Covid-19 के 27 हजार 524 केस सामने आ चुके हैं, जबकि मृतकों की संख्या एक हजार को पार कर 1019 तक पहुंच गई है। इसी बीच कोरोना से बिगड़ते हालात के मद्देनजर हॉटस्पाट इलाकों में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।
महाराष्ट्र में लॉकडाउन के बावजूद इतनी संख्या में नए केस सामने आने और मृतकों की संख्या बढ़ने से अब सवालिया निशान लग गया है। राज्य में 9 मार्च को पहला केस रिपोर्ट होने के बाद मृतकों की संख्या 100 तक पहुंचने में 33 दिन लग गए थे। लेकिन पिछले कुछ दिनों में यह संख्या बढ़ी है। मृतकों की संख्या 800, 900 और अब एक हजार की संख्या तक पहुंचने में महज 2-2 दिन का समय लगा।
मई में कहर बरपा रहा कोरोना वायरस
महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से मरने वालों का आंकड़ा एक हजार की संख्या को पार कर गया है। गुरुवार को हुई 44 मौतों के साथ ही राज्य में अब यह संख्या 1019 तक पहुंच गई है। राज्य में पहला केस सामने आने के 2 महीने के अंदर ही मृतकों की संख्या 1000 के पार चली गई। इनमें से 55 प्रतिशत मौतें मई महीने के 14 दिनों के अंदर हुई हैं। देश में कोरोना से हुई मौत के मामले में महाराष्ट्र के बाद गुजरात का नंबर आता है, जहां अभी तक 566 लोग दम तोड़ चुके हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *