कोरोना पॉजिटिव महिला ने स्वस्थ बच्चे को वेंटिलेटर पर दिया जन्म

मथुरा। कोरोना से जुड़ी ये एक अच्छी खबर है क‍ि स्थानीय के डी मेडीकल कॉलेज में एक कोरोना पॉजिटिव महिला ने BiPap ventilator पर स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। KD मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर में यह गर्भवती महिला 6 दिन पहले ही उपचार के लिए भर्ती हुई थी जिसे उपचार के लिए बायपैप वेंटिलेटर सपोर्ट पर लिया गया था। डॉक्टरों की मेहनत रंग लाई गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा हुई और 8 महीने की गर्भवती महिला ने जब स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया।

मथुरा में बायपैप वेंटिलेटर पर पॉजिटिव महिला के प्रसव का पहला मामला है स्वस्थ प्रसव के बाद महिला के परिवार के साथ के डी हास्पिटल के चिकित्सकों ने भी जताई खुशी

मथुरा प्रदेश में जहां कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं इसी बीच मथुरा के कोरोना से जुड़ी अच्छी खबर सामने आई है। यहां के डी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में बायपैप वेंटिलेटर पर उपचार ले रही एक महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया जब वहां बच्चे की किलकारी गूंजी तो डॉक्टरों ने राहत की सांस ली मथुरा जिले में कोरोना पॉजिटिव महिला के प्रसव का यह पहला मामला है।

डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ की टीम ने सतर्कता के साथ करवाई डिलिवरी जबकि महिला का अभी उपचार चल रहा है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है के.डी हॉस्पिटल की डॉ श्वेता, डॉ दिव्या एवं नर्सिंग स्टाफ में कपिल, अर्चना,कृष्णा ने महिला की डिलेवरी करवाई है। इस दौरान उन्होंने काफी सावधानी बरती है।

बच्चे में नहीं है कोरोना का लक्षण
यह बताया जा रहा है कि नवजात बच्चें में कोरोना के लक्षण नहीं है, बहरहाल महिला का उपचार चल रहा है साथ ही नवजात का भी विशेष देखभाल की जा रही है। यह जानकारी के.डी के कोविड इंचार्ज डॉ गौरव सिंह ने दी
आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल तथा उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने महिला के द्वारा स्वस्थ बच्चें को जन्म देने के लिए चिकित्सकों, नर्सेज तथा पैरा मेडिकल कर्मचारियों को बधाई देते हुए उनके सेवाभाव की मुक्तकंठ से सराहना की।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *