बागपत से फरार कोरोना पॉजिटिव जमाती को 12 घंटे बाद पकड़ा

बागपत। बागपत के कोविड अस्पताल से खिड़की से कूदकर फरार हुए कोरोना पॉजिटिव को 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पकड़कर दोबारा अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। उसके भागने के बाद से ही पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर था। वहीं आई रेंज प्रवीण कुमार ने इस मामले में खुद कमान संभाली। वह सुबह से ही बागपत में डेरा डाले हुए थे।

गौरतलब है क‍ि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से बागपत में 19 मार्च को जमात आई थी। इसमें कुल 28 जमाती नेपाल के थे, इन्हें श्री कृष्णा कॉलेज बालैनी में क्वारंटीन किया गया था। जांच में 58 साल का नेपाली कोरोना पॉजिटिव निकला था। जिसके बाद उसे कोविड अस्पताल खेकड़ा में रखा गया था।

बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव सोमवार रात चादर की रस्सी बनाकर खिड़की के रास्ते से भाग गया। नेपाल के रहने वाले कोरोना पॉजिटिव मरीज के भागने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

आगरा के 23 इलाके रेड जोन घोषित
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए आगरा के मंटोला, आजमपाड़ा, सांई की तकिया, वाटर वर्क्स, जीवनी मंडी सहित 23 इलाकों में जाने से पूरी तरह सील कर दिया गया है। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इन इलाकों में जाना खतरनाक है और यहां जरूरी सामान प्रशासन मुहैया करा रहा है।

शिया-सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड का फरमान, शब-ए-बारात में कब्रिस्तान और दरगाह जाने पर पाबंदी
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने शब-ए-बारात के मौके पर कब्रिस्तान और दरगाह में लोगों के आने पर पाबंदी लगा दी है। अगर पाबंदी का उल्लंघन किया गया तो इसके जिम्मेदार मुतवल्ली होंगे। वहीं यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने भी दरगाहों और कब्रिस्तान के ट्रस्टी और प्रबंधन समितियों को निर्देशित किया है कि वे अपने परिसर में लोगों को प्रवेश न दें। बोर्ड ने कहा है कि लोगों को 9 अप्रैल को घरों में ही इबादत करनी चाहिए।

आगरा में 13 नए मामले, कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 66
आगरा में मंगलवार को कोरोना वायरस के 10 नए मरीज सामने आए हैं। लखनऊ से मिली जानकारी के मुताबिक, इनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव है। ये सभी शहर के सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज में भर्ती है। इसके साथ ही आगरा जिले में मरीजों की संख्या 63 हो गई है, जो अब तक उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा है। दूसरे नंबर पर नोएडा है, जहां अब तक 58 केस सामने आए हैं। डीएम ने पुष्टि करते हुए कहा जिले में पॉजिटिव रोगियों की संख्या 63 हो गई है। एक्टिव केस 55 हो गए। अभी एक सैम्पल की रिपोर्ट और आनी है। कल देर रात 92 नमूने जांच के लिए भेजे गए थे।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *