कोरोना संक्रमण: चार दिन के लिए बंद रहेंगे हीरो मोटो कॉर्प के सभी प्लांट्स

नई दिल्‍ली। दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटो कॉर्प ने देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए एहतियात को तौर पर अपने सभी प्लांट्स फिलहाल बंद कर दिए हैं। सभी प्लांट 22 अप्रैल से 1 मई के बीच अलग-अलग रूप से चार दिन के लिए बंद रहेंगे। हीरो ऐसा करने वाली देश की पहली बड़ी कंपनी है। हालांकि सरकार ने साफ किया है कि कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए देश में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन नहीं किया जाएगा।
हीरो ने मंगलवार को कहा कि वह देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (जीपीसी) समेत अपने सभी कारखानों में कामकाज अस्थाई रूप से रोक रही है। कंपनी की सालाना रिपोर्ट के अनुसार देश भर में उसके छह कारखाने हैं। ये कारखाने हरियाणा के धारूहेड़ा, गुरुग्राम, आंध्र प्रदेश के चित्तूर, उत्तराखंड के हरिद्वार, राजस्थान के नीमराणा और गुजरात के हलोल में हैं। इन कारखानों की उत्पादन क्षमता 90 लाख इकाई है। जीपीसी नीमराणा में स्थित है।
4 दिन बंद रहेंगे प्लांट
हीरो मोटो कॉर्प ने एक बयान में कहा, ‘सभी कारखाने और जीपीसी स्थानीय स्तर पर स्थिति के अनुसार 22 अप्रैल से 1 मई के बीच अलग-अलग रूप से चार दिन के लिए बंद रहेंगे।’
कंपनी कारखाना बंद होने के दौरान समय का उपयोग विनिर्माण संयंत्रों के रखरखाव कार्यों में करेगी। कंपनी ने कहा कि कारखानों को बंद करने से मांग पूरा करने में समस्या नहीं होगी। कई राज्यों में स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन से मांग पर असर पड़ा है। उत्पादन में नुकसान की भरपाई तिमाही की बची हुई अवधि में की जाएगी।
कंपनी के बयान के अनुसार सभी कारखानों में कामकाज इस अल्प अवधि के बंद के बाद सामान्य रूप से शुरू होगा। कंपनी के सभी कॉरपोरेट कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं। सीमित संख्या में कर्मचारी बारी-बारी से जरूरी सेवाओं के लिए दफ्तर आ रहे हैं। देश में कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए कई राज्यों में स्थानीय लॉकडाउन और कर्फ्यू लगाया गया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *