दूसरे राज्‍य के लोगों की वजह से महाराष्‍ट्र में बढ़ रहा है कोरोना: संजय राउत

मुंबई। शिवसेना सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों के लिए दूसरे राज्यों को कोसा है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, ‘महाराष्‍ट्र में इसलिए कोरोना बढ़ रहा है क्‍योंकि और राज्‍यों से लोग यहां आते हैं और वहां नियंत्रण नहीं है। ये सोचने की बात है।’ संजय राउत ने आगे कहा, ‘हमारे यहां आज गुड़ी पड़वा है, मुख्‍यमंत्री ने नियंत्रण लगाया है। हमें क्‍या आनंद मिलता है कि हमारे त्‍योहार पर इस तरह से नियंत्रण लगाएं? लोग भी गुस्‍सा करते हैं लेकिन हमने किया है। ये हिम्‍मत है सरकार की करने की।’
महाराष्ट्र में कोरोना से हालात बद से बदतर स्थिति में पहुंच रहे हैं। ऊपर से बेड, ऑक्सिजन, दवाइयां और इंजेक्शन की किल्लत से मुंबई समेत कई शहर प्रभावित हो रहे हैं। सरकार ने पूरे लॉकडाउन के संकेत दे दिए हैं जिस पर आज शाम तक फैसला हो जाएगा।
महाराष्ट्र में लॉकडाउन का फैसला आज शाम तक
महाराष्‍ट्र में फुल लॉकडाउन के साफ संकेत मिल रहे हैं। मुंबई के गार्डियन मिनिस्टर असलम शेख ने कहा है कि कुछ ही घंटों में मुंबई और महाराष्ट्र में प्रतिबंध और कड़े किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि शाम तक लॉकडाउन पर फैसला भी हो जाएगा।
ऑक्सीजन की कमी के चलते 7 की मौत
इससे पहले मुंबई के नालासोपारा इलाके में एक अस्पताल में 7 कोरोना मरीजों की कथित तौर पर ऑक्सिजन की कमी के चलते मौत हो गई जिसके बाद लोगों ने अस्पताल में हंगामा किया। नालासोपारा के जिस अस्पताल में यह घटना घटी है। यह इलाके का एकमात्र अस्पताल है, जहां पर गंभीर मरीजों का इलाज किया जाता है। हालांकि अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मरने वाले ज्यादातर मरीज उम्र संबंधी बीमारियों के शिकार थे और यह भी एक मौत की वजह हो सकती है।
बीएमसी का दावा, रेमेडेसिविर की कोई कमी नहीं
उधर अस्पतालों में रेमेडेसिविर की भारी किल्लत के बीच बीएमसी ने यह दावा किया है कि उनके अस्पतालों में रेमडेसिविर की कोई कमी नहीं है। इसका स्टॉक उचित मात्रा में उपलब्ध है। बता दें कि मुंबई सहित राज्य में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की किल्लत बढ़ती जा रही है। इसे दूर करने के लिए एफडीए सख्त कदम उठा रही है।
महाराष्ट्र में एक दिन में 51,751 केस
महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 51,751 मामले सामने आए और महामारी से 258 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह जानकारी दी गई। इससे एक दिन पहले राज्य में संक्रमण के 63,294 मामले सामने आए थे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *