यूपी में कोरोना इमरजेंसी: व‍िमान द्वारा अहमदाबाद से मंगाए रेमडेसिविर इंजेक्शन

लखनऊ। यूपी में कोरोना संकट के चलते रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन को अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गुजरात से मंगाया जा रहा है। यूपी के लिए रेमडिसीविर इंजेक्शन मंगाने के लिए लखनऊ से अहमदाबाद के लिए विमान भेजा गया है, जिसके शाम तक यहां पहुंच जाने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश में रेमडेसिवर की कमी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने गुजरात के अहमदाबाद से दवा के 25 हजार डोज तत्काल मंगाने के आदेश दिए हैं। विमान इंजेक्शन को लेकर अहमदाबाद से वापस यूपी शाम तक लौट आएगा। इसके साथ ही सरकार और भी विकल्प देख रही है, जहां से इस इंजेक्शन को मंगाया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण विकराल रूप ले चुका है। मंगलवार को यहां एक दिन में 18 हजार 21 नए केस रिपोर्ट हुए, जो प्रदेश में अभी तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। 24 घंटों के दौरान यहां 85 कोविड मरीजों की मौत हो गई। राज्य में इस समय 95 हजार 980 पॉजिटिव केस हैं। हालात यह हैं कि सीएम ऑफिस के कई अधिकारियों के पॉजिटिव होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। वहीं पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

इस महीने की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के 23 जिलों मैं सौ से अधिक ऐक्टिव केस थे, जिनमें से 10 में 200 से कम ऐक्टिव केस थे। अब कुल 75 में से 72 जिलों में ऐक्टिव मामले 100 से ऊपर हैं। वहीं 14 जिले ऐसे हैं, जहां ऐक्टिव केस की संख्या 1000 से अधिक हो चुकी है। राजधानी लखनऊ सहित वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, कानपुर जैसे शहरों में हालात ठीक नहीं है, जहां बड़ी संख्या में कोरोना केस रिपोर्ट हो रहे हैं।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *