कोरोना इफेक्‍ट: यूपी में 23 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद करने का निर्देश

उत्तर प्रदेश में कोरोना और उसके नए वेरिंएट ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए सूबे में 23 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए योगी सरकार लगातार आंकड़ों पर नजर बनाए हुए है। इससे पहले कोरोना संक्रमण से बच्चों को बचाने के लिए यूपी में 10वीं तक के स्कूलों में 16 जनवरी तक अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए गए थे।
वैक्‍सीन से मिलेगी सुरक्षा
इससे पहले सीएम योगी ने निर्देश दिते हुए कहा कि कोविड की बदलती परिस्थितियों को देखते हुए राज्य स्तर पर गठित स्वास्थ्य विशेषज्ञ सलाहकार पैनल से परामर्श के आधार पर व्यापक जनहित में सभी जरूरी कदम उठाए जाएं। लोगों में अनावश्यक पैनिक न हों, उन्हें सही, सटीक और समुचित जानकारी दी जाए। विशेषज्ञों का मानना है कि यह वैरिएंट पूर्व के वैरिएंट्स की तुलना में बहुत कम नुकसानदेह है। वैक्सीन कवर ले चुके स्वस्थ-सामान्य व्यक्ति के लिए यह बड़ा खतरा नहीं है।
प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 95 हजार के पार
प्रदेश में 24 घंटे में 15 हजार 795 कोरोना संक्रमितों के नए केस मिले हैं, जबकि इस अवधि में 5031 मरीज ठीक हुए हैं। प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 95 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं, सूबे में ओवरऑल पॉजिटिविटी रेट 1.89 फीसदी हो गई है। रिकवरी रेट घटकर 93.5% रह गई है।
टीकाकरण का काम युद्धस्तर पर
वहीं, 18 साल के ऊपर के 92.50% लोगों को कोरोना के टीकाकरण की पहली खुराक दी जा चुकी है। 57.32% लोगों को कोरोना की दोनों डोज लग चुकी है। वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना टीकाकरण का बूस्टर डोज देने का काम भी तेजी से चल रहा है। अब तक 3,30,142 वरिष्ठ नागरिकों को एहतियाती खुराक दी जा चुकी है। वहीं, 15 से 18 उम्र के 47,25,939 बच्चों को कोरोना का टीकाकरण लग चुका है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *