जोधपुर IIT में कोरोना: पूरा G-3 ब्लॉक कंटेनमेंट जोन घोषित

जोधपुर। कोरोना ने अब जोधपुर आईआईटी में दस्तक दे दी है जहां सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। जोधपुर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के लगभग 25 छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर है। छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद संस्थान के G-3 ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जबकि कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए सभी छात्रों को आइसोलेशन केंद्र में ले जाया गया है।आईआईटी, जोधपुर के 25 छात्रों और शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी रजिस्ट्रार अमरदीप शर्मा ने दी।

आईआईटी जोधपुर में एक 25 छात्र और शिक्षक कोरोना संक्रमित मिलने के बाद संस्थान के जी-3 ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। वहां ब्लॉक जी-3 के सभी छात्र व शिक्षक अपने फ्लैट में ही रहेंगे। वे बिना अनुमति बाहर नहीं निकलेंगे। आईआईटी का बनाया गया सुपर आइसोलेशन सेंटर भी कटेनमेंट जोन में है।

तेजी से कोरोना की गिरफ्त में जा रहा जोधपुर
सीएमएचओ की ओर से जारी सूची के अनुसार, जोधपुर शहर के हर जोन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। जोधपुर शहर में कुल नौ जोन हैं। वहीं ग्रामीण के जोन में 38 नए लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। होली के बाद से अब तक  214 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। जोधपुर में पिछले तीन दिनों में 455 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

आईआईटी भुवनेश्वर ने हाल ही अपने कैंपस के पूरी तरह से कोरोना वायरस फ्री होने का दावा किया था, लेकिन वहां बनाए गए क्वारंटीन केंद्र से कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे। रविवार को आईआईटी भुवनेश्वर के निदेशक, प्रोफेसर आरआरवी राजकुमार ने बताया कि अगर 2020 के पांच मामलों और हाल ही में क्वारंटीन केंद्र में पाए गए मामलों को छोड़ दें, तो संस्थान अब पूरी तरह कोरोना वायरस मुक्त हो गया है।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *