कोरोना-2 से शेयर बाजार भी धाराशायी, 882 अंक डाउन हुआ सेंसेक्स

मुंबई। कोरोना की नई लहर से सोमवार को घरेलू शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली। सप्ताह के पहले कारोबारी सत्र में BSE Sensex 882.61 अंक यानी 1.81 फीसद टूटकर 47949.42 अंक के स्तर पर बंद हुआ। दूसरी ओर NSE Nifty 258.40 अंक यानी 1.77 फीसद की गिरावट के साथ 14359.50 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी पर अडाणी पोर्ट्स, पावरग्रिड कॉर्प, ओएनजीसी, हीरो मोटोकॉर्प और बजाज फिनजर्व के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली। वहीं, दूसरी ओर डॉक्टर रेड्डीज लैब, सिप्ला, ब्रिटानिया, विप्रो और इन्फोसिस के शेयरों में तेजी देखने को मिली।

सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो निफ्टी पीएसयू बैंक चार फीसद से ज्यादा लुढ़क गए। वहीं, ऑटो, इन्फ्रा, मेटल और एनर्जी जैसे सूचकांक भी 1-2 फीसद तक लुढ़क गए।

सेंसेक्स पर ये शेयर लुढ़के

Sensex पर पावरग्रिड के शेयर सबसे ज्यादा 4.17 फीसद तक लुढ़क गए। ओएनजीसी के शेयरों में 3.91 फीसद, इंडसइंड बैंक के शेयर में 3.89 फीसद, कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर में 3.65 फीसद और लार्सन एंड टुब्रो के शेयर में 3.60 फीसद तक की टूट देखने को मिली। बजाज फिनजर्व, एशियन पेंट, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एनटीपीसी, बजाज-ऑटो, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज फाइनेंस, भारती एयरटेल, एसबीआई, टाइटन, मारुति, रिलायंस, एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईटीसी, टीसीएस, नेस्ले इंडिया और सन फार्मा के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *