The Family Man 2 वेब सीरीज पर व‍िवाद, बायकॉट की मांग

नई द‍िल्‍ली। मनोज बाजपेयी वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ के दूसरे सीजन का ट्रेलर बुधवार को रिलीज हो गया। ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही विवादों में भी आ गया है। दक्षिण भारत में ट्रेलर को लेकर खूब गुस्सा देखने को मिल रहा है।

अमजेन कंपनी की वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस प्राइम वीडियो की नई वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन 2’ पर श्रीलंका में अपने हितों की लड़ाई लड़ने वाले तमिल विद्रोहियों का संबंध इस्लामिक आतंकी संस्था आईएसआईएस से जोड़ने को लेकर बवाल हो गया है।

ट्रेलर रिलीज के बाद से ही सोशल मीडिया पर इस सीरीज के तमिल विरोधी होने के आरोप लग रहे हैं। प्राइम वीडियो की चर्चित वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ का दूसरा सीजन इस साल की शुरूआत में ही रिलीज होने की पूरी तैयारी थी, लेकिन तभी ‘तांडव’ हो गया। अली अब्बास जफर निर्देशित ‘तांडव’ में अभिनेता मोहम्मद जीशान अयूब के शिव बनकर एक मंच पर उतरने पर हंगामा मच गया था।
सोशल मीडिया पर शुरू हुए इस विवाद ने गंभीर रुख तब अख्तियार किया जब प्राइम वीडियो के तमाम अफसरों के खिलाफ आपराधिक मुकदमे दर्ज हो गए। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा और ओटीटी ने तब इस बारे में लिखित माफी मांगी थी।

इसी विवाद के चलते ‘द फैमिली मैन 2’ का प्रसारण स्थगित कर दिया गया था। ओटीटी के सूत्र बताते हैं कि फरवरी से लेकर मई तक इस सीरीज को प्राइम वीडियो की क्रिएटिव और लीगल टीम ने कई बार देखा है। तमाम हिस्सों की इस दौरान नए सिरे से शूटिंग होने की भी खबरें हैं हालांकि ओटीटी की तरफ से यही बातें प्रचारित की गईं कि इसे बिना कांट छांट के ही जून में प्रसारित किया जा रहा है।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *