सर्जिकल स्ट्राइक, बालाकोट या 370 की बात पर दर्द से छटपटाने लगती है कांग्रेस: पीएम

गोहना। हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान बीजेपी आर्टिकल 370 और बालाकोट जैसे मुद्दे उठाकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोल रही है।
शुक्रवार को हरियाणा के गोहाना में प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी रैली में कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए।
इस दौरान उन्होंने कहा कि जब हम सर्जिकल स्ट्राइक, बालाकोट या आर्टिकल 370 की बात करते हैं तो कांग्रेस दर्द से छटपटाने लगती है।
पीएम ने कहा, ‘जब हम स्वच्छ भारत की बात करते हैं तो कांग्रेस के पेट में मरोड़ उठने लगता है। जब हम सर्जिकल स्ट्राइक का नाम लेते हैं, बालाकोट का नाम लेते हैं तो कांग्रेस दर्द से छटपटाने लगती है। कांग्रेस के लोगों को जवाब देना चाहिए कि वे ऐसा क्यों बोलते हैं जो पाकिस्तान को अच्छा लगता है?’
उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ‘मैं हैरान हूं। एक तरफ दर्द और एक तरफ हमदर्द। पाकिस्तान के साथ यह केमिस्ट्री किसके लिए है? इस चुनाव में इसका जवाब ढूंढना पड़ेगा।
‘कांग्रेसियों के बयानों से पाकिस्तान मजबूत कर रहा केस’
पीएम ने कहा, ‘कांग्रेस के नेताओं ने मोदी को घेरने के लिए झूठे दावे किए। उन्हीं के बयानों को पकड़कर पाकिस्तान पूरी दुनिया के सामने अपना केस मजबूत कर रहा है।
उन्होंने पूछा, ‘कांग्रेस के नेताओं के कश्मीर पर जो बयान आए वह किसके काम आए? उनके बोलने का फायदा कौन उठा रहा है? पाकिस्तान कहां-कहां उसका इस्तेमाल कर रहा है?’
दलितों का मुद्दा उठाया
मोदी ने कहा कि अब कांग्रेस को जवाब देना चाहिए कि वे ऐसा क्यों बोल रहे हैं जो पाकिस्तान के लोगों को अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में आर्टिकल 370 हटाने के जो सबसे मुखर विरोधी है, वही टोली हरियाणा को संभालने के लिए आ रही है। यह देश के जवानों का अपमान है। पीएम ने इस दौरान दलितों खासतौर पर वाल्मीकि समुदाय के लोगों का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों पर सवाल खड़े किए।
2014 के बाद खेल में बदली स्थितियां: मोदी
पीएम ने कहा कि कांग्रेस को दलितों-पिछड़ों के संवेदनाओं की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि 70 साल तक कश्मीर में वाल्मीकि लोगों को उनके अधिकार से वंचित रखा गया लेकिन कांग्रेस सोती रही। यह कब तक चलेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस को बाबा साहेब आंबेडकर के सपनों की चिंता नहीं है। प्रधानमंत्री ने यहां खेल और खिलाड़ियों के मुद्दे उठाते हुए कहा कि केंद्र में और हरियाणा में बीजेपी सरकार आने के बाद स्थितियां बदली हैं।
‘खेल से आ रहीं सम्मान की खबरें’
पीएम ने कहा कि कांग्रेस के शासन में खिलाड़ियों का भविष्य सुरक्षित नहीं था। 2014 से पहले भारत में खेलों में घोटालों की खबरें आती थीं। खेल की चर्चा नहीं होती थी लेकिन बीते पांच सालों से गौरव और सम्मान की खबरें खेल जगत से आ रही हैं। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से न तो खेल बदला, न खिलाड़ी बदले और न ही मुकाबला आसान हुआ बल्कि बीजेपी सरकार आने के बाद से खेल क्षेत्र में स्थितियां बदली हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमने प्रतिभा पर जोर दिया है। खेल में राजनीति का ‘र’ नहीं घुसने दिया। जब हम देश के खिलाड़ी पर भरोसा करते हैं तो देश का खिलाड़ी भरोसे पर चार चांद लगा देता है।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *