पार्टी का बहिष्‍कार दरकिनार कर विधानसभा पहुंची कांग्रेस MLA अदिति सिंह

लखनऊ। गांधी जयंती पर जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ में योगी सरकार के खिलाफ पदयात्रा निकाल रही थीं, यूपी विधानसभा के विशेष सत्र में कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने पहुंचकर सबको चौंका दिया। अपनी बारी आने पर अदिति ने कहा कि गांधीजी को सच्ची श्रद्धांजलि विकास ही है इसलिए वह आई हैं।
इतना ही नहीं, सदन से निकलने के बाद अदिति ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी उनके कमरे में मुलाकात की।
सदन में अदिति के भाषण पर सीएम सहित पूरे सत्ता पक्ष ने अदिति के भाषण पर मेज थपथपाई। गांधी जयंती पर योगी सरकार ने यूपी विधानसभा में 36 घंटे लंबे सत्र का आवाह्न किया है जो आज रात 11 बजे तक चलेगा। विधानसभा के विशेष सत्र का कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (एसपी), बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने बहिष्कार किया है। विपक्ष के बहिष्कार के कारण बढ़ी सत्ता पक्ष की मुसीबत कांग्रेस विधायक के ‘सविनय अवज्ञा’ ने कम कर दी।
योगी सरकार की योजनाओं को सराहा
रायबरेली से विधायक अदिति सदन पहुंची, योगी सरकार की कुछ योजनाओं की तारीफ की। कहा, ‘गांधीजी को सच्ची श्रद्धांजलि विकास ही है इसलिए मैं आ गई।’ वहीं तकनीकी तौर पर अब भी एसपी विधायक नितिन अग्रवाल ने विपक्ष की मेज पर बैठकर जमकर एसपी पर हमला बोला। स्थिति यह रही कि विपक्ष की दीर्घा से सरकार की प्रशंसा के सुर गूंजे।
दोनों ही सदनों से विपक्ष गायब था। ऐसे में शाम करीब 7 बजे कांग्रेस विधायक अदिति सिंह सदन में पहुंच गई। उस दौरान बीजेपी के पाले में आ चुके सपा विधायक नितिन अग्रवाल बोल रहे थे। सीएम योगी आदित्यनाथ भी उसी वक्त सदन पहुंच गए। नितिन के बाद अदिति ने बात रखी।
आने की वजह खुद बताई
अदिति ने जिला पंचायत चुनाव की प्रक्रिया में बदलाव, हर गांव में आवास, सिंचाई में तकनीक के इस्तेमाल जैसे कदमों की लिए योगी सरकार की तारीफ की। सीएम को धन्यवाद दिया। अदिति जानती थीं कि बहिष्कार के बाद भी उनकी मौजूदगी पर सवाल हैं, इसलिए सदन के पटल से ही जवाब भी दिया।
सीएम सहित पूरे सत्ता पक्ष ने थपथपाई मेज
अदिति ने कहा, ‘दलगत भावना से ऊपर उठकर राष्ट्रपिता के सम्मान में बोल रही हूं।…पढ़ी-लिखी विधायक हूं। मुझे लगा कि विकास पर बात हो रही है तो मुझे यहां होना चाहिए। यह गांधीजी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। राष्ट्रहित-देशहित के मसले पर जो सही लगता है, मैं हमेशा करती हूं, चाहे वह अनुच्छेद 370 पर फैसले का समर्थन।’ सीएम सहित पूरे सत्ता पक्ष ने अदिति के भाषण पर मेज थपथपाई।
आर्टिकल 370 हटने पर भी किया था समर्थन
बता दें कि सोनिया गांधी की संसदीय सीट रायबरेली से सदर से अदिति सिंह विधायक हैं। पिछले दिन उन्होंने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने का भी पार्टी की राय से अलग जाकर समर्थन किया था। अदिति के अलावा कांग्रेस के कई और नेताओं ने भी आर्टिकल 370 और 35 ए के हटाने जाने का समर्थन किया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *