One Nation One Election को कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा का समर्थन

नई दिल्‍ली। कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने पार्टी से हटकर One Nation One Election पर अपनी सहमति जताई है। मिलिंद ने बुधवार को अपनी सहमति जताते हुए बयान जारी किया है।

बुधवार को One Nation One Election (एक देश एक चुनाव) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सभी विपक्षी दलों की बैठक हुई थी। यह बैठक एक देश, एक चुनाव के मुद्दे को आगे बढ़ाने और इसमें विपक्ष समेत सभी पक्षों को शामिल करने के लिए बुलाई थी। इस बैठक से कांग्रेस समेत कईं नेताओं ने दूरी बना ली थी। वहीं, अब कांग्रेस नेता ने पार्टी के विरोध के बावजूद इस मुद्दे पर समर्थन जताकर पार्टी में नया विवाद खड़ा कर दिया है। हालांकि देवड़ा ने इसे अपना निजी बयान बताया है।

एक देश-एक चुनाव पर बैठक खत्म, नहीं पहुंचे राहुल, ममता, अखिलेश सहित कई नेता

‘एक देश एक चुनाव’ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक खत्म हो गई है। हालांकि विपक्ष के कई बड़े नेताओं ने इस बैठक से किनारा कर लिया और यहां नहीं पहुंचे।

कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी सहित कई विपक्षी दलों से कोई भी नेता बैठक में नहीं पहुंचा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बसपा प्रमुख मायावती, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पहले ही सर्वदलीय बैठक में शामिल होने से इनकार कर कर चुके हैं।

ममता बनर्जी ने लिखी थी चिट्ठी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राजनीतिक दलों के प्रमुखों की होने वाली बैठक में भाग नहीं लेंगी। उन्होंने इस संबंध में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को मंगलवार को पत्र लिखकर सरकार को सलाह दी कि वह ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर ‘‘जल्दबाजी’’ में फैसला करने के बजाए इस पर एक श्वेत पत्र तैयार करे।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »