पाकिस्तान के साथ-साथ अब कांग्रेस व सपा भी कर रही हैंं Babri Masjid की फंडिंग: रिजवी

फैज़ाबाद। शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने कांग्रेस व सपा पर आरोप लगाया की Babri Masjid के पक्षकारों को यही फंडिंग कर रहे हैं।

शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अचानक अयोध्या पहुंच पत्रकारों से वार्ता करते हुए रामजन्म भूमि व बाबरी मस्जिद मुद्दे पर बड़ा खुलासा किया। रिजवी ने कांग्रेस व समाजवादी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान तो पहले से ही Babri Masjid की फंडिंग कर रहा था लेकिन अब हिंदुस्तान में भी बाबरी मस्जिद के पक्षकारों को पूरी तरह से कांग्रेस व सपा फंडिंग कर रही है।

उन्होंने कहा कि फंडिंग खत्म हो जाये तो Babri Masjid ढांचे की लड़ाई लड़ने वाले सरेंडर कर देंगे और अयोध्या मसले की लड़ाई खत्म हो जायेगी। राजनैतिक लाभ लेने के लिए कांग्रेस मुख्य गेम खेल रही है क्योंकि कांग्रेस नहीं चाहती कि अयोध्या के राम मंदिर बने, इतना ही नहीं उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले पर भी बयान देते हुए कहा कि अयोध्या मसले पर अदालत के फैसले को मानेंगे।
यह कांग्रेस का दिखावा मात्र है।

वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व सांसद निर्मल खत्री ने रिजवी के बयानों को ख़ारिज़ करते हुए कहा कि विभिन्न पक्षों के लोग अनर्गल बयान दे रहे हैं। कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व से लेकर पूरी पार्टी का कहना है कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है और उसका जो भी निर्णय होगा उसे सभी पक्षों को मानना चाहिए।

इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार का समर्थन करते हुए कहा कि यही मानना है केंद्र की सरकार का भी, अब उनके आये क्या कहते है उसका कोई मतलब नहीं है किन्तु जिस तरह से अयोध्या मुद्दे पर बयान बाजी की जा रही है उससे तो इतना स्पष्ट होता है कि लोकसभा चुनाव की रोटियां सिकने लगी हैं।

रिपोर्ट: संदीप श्रीवास्‍तव

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *