सीएम योगी ने मुरादाबाद और बरेली का दौरा किया, कोरोना पीड़ित से भी मिले

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रदेश के दो जिलों मुरादाबाद और बरेली का दौरा किया। सीएम का हेलीकॉप्टर मुरादाबाद के सर्किट हाउस में 11:44 बजे लैंड किया। वे कोविड कंट्रोल सेंटर पहुंचे। सीएम योगी ने यहां कलेक्ट्रेट सभागार में स्थिति कोविड-19 कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएम योगी ने अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। इसके बाद सीएम योगी ने उन्हें दिशा-निर्देश दिए।
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के मनोहरपुर गांव पहुंच कर कोरोना संक्रमित ग्रामीण से उसका हाल जाना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अधिकारियों की गाड़ियों का काफिला करीब 1:45 बजे मनोहरपुर गांव में कोरोना पीड़ित ग्रामीण सुंदर सिंह के घर से कुछ दूर आकर रुका। सीएम गाड़ी से उतरे और कमांडो सुरक्षा के बीच सीधे सुंदर सिंह के दरवाजे के बाहर पहुंचे। सुंदर सिंह अपने मकान के दरवाजे के पास खड़ा था।
इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद के सर्किट हाउस में पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि कोरोना मरीजों के इलाज में किसी तरह की कमी नहीं होने दी जा रही है। पीएम केयर फंड से मंडल में आठ और जनपद मुरादाबाद में तीन नए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे। यहां सोमवार से 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों का टीकाकरण किया जाएगा।
बता दें कि सीएम योगी को सर्किट हाउस में केवल दो मंत्रियों ने रिसीव किया। सीएम के साथ मीटिंग में शामिल होने वाले नेताओं और सभी प्रशासनिक, पुलिस और स्वास्थ विभाग के अधिकारियों की एंटीजन जांच कराई गई।
सीएम का गांव में जाने का कोई कार्यक्रम नहीं था लेकिन कमिश्नरी में बैठक के दौरान ही यह कार्यक्रम बना आनन-फानन अधिकारी मनोहरपुर गांव पहुंचे और व्यवस्थाएं बनाई गईं। गलियों में साफ सफाई हुई और कली चूना डाला गया। गांव में 3 परिवारों में कुल 4 कोरोना संक्रमित थे लेकिन सीएम केवल एक सुंदर सिंह के परिवार का हाल जानकर लौट गए।
बरेली के एकीकृत कोविड कमांड कंट्रोल रूम में पहुंचे योगी, समझी व्यवस्था
योगी आदित्यनाथ अपराह्न 3:10 बजे बरेली के एकीकृत कोविड कमांड कंट्रोल रूम में पहुंचे और व्यवस्था समझी। करीब सात मिनट रुकने के बाद वह जनप्रतिनिधियों व अफसरों के साथ बैठक की। कोविड सेंटर पहुंचे सीएम ने स्टाफ से पूछा, जब फोन आता है तो कैसे मैनेज करते हैं। स्टाफ ने जवाब दिया, सर फोन आते ही डिटेल नोट करते हैं। अस्पताल में भर्ती, ऑक्सीजन जैसी जरूरतों को पूरा करवाने के प्रयास होता है। जवाब सुनकर सीएम संतुष्ट नजर आए। डीएम नीतीश कुमार, एसएसपी रोहित सिंह समेत बाकी अधिकारी मौजूद रहे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *