सोनभद्र में सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को सोनभद्र पहुंचे। यहां उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा। योगी ने कहा कि वह भी सरकार थी, जब कोई भी नौकरी निकलती थी तो एक परिवार वसूली पर निकल पड़ता था। प्रदेश के नौजवान वंचित रह जाते थे। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में गुंडाराज था।
योगी ने कहा कि 2022 तक सोनभद्र समेत आसपास के सभी जिलों के हर गांव में भी हर घर नल योजना के तहत शुद्ध पेयजल पहुंचाने का काम किया जाएगा। सोनभद्र जिले में पेयजल का संकट रहता था लेकिन आज सोनभद्र के साथ आसपास के जिलों में भी हर घर नल योजना के तहत शुद्ध पेयजल मिल रहा है। हमारी सरकार वृद्धावस्था पेंशन भी दोगुनी देने का फैसला किया है। साथ ही दिव्यांग जनों को भी अब पांच सौ रुपये की जगह हर महीने एक हजार रुपये पेंशन स्वरूप दिए जाएंगे।
पहले गुंडे माफियाओं का था राज
यूपी सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने फैसला किया है कि अन्त्योदय कार्ड धारकों को महीने में दो बार मुफ्त राशन दिया जाएगा। इसके साथ ही रहेड़ी दुकानदान हों, मजदूर हों, रिक्शा चालक हों, सभी को हर महीने पांच सौ रुपये दिए जाएंगे। पहले की सरकार में माफियाओं और गुंडों का राज था, वो लोगों की जमीन तक हड़प कर जाते थे लेकिन वर्तमान सरकार में माफिया अब यहां नहीं रह सकते हैं। उन्हें जहां भेजना था वहां भेज दिया गया है।
गरीबों का राशन कर जाते थे हड़प
योगी ने कहा कि पिछली सरकार गरीबों का राशन हड़प कर जाती थी, लेकिन हमारी सरकार में गरीबों को मुफ्त राशन मिल रहा है। पहले की सरकार कांवड़ यात्रा पर रोक लगाती थी, लेकिन वर्तमान की सरकार में काशी विश्वनाथ धाम की भव्यता को बढ़ा रही है। यह फर्क साफ है।
राम भक्तों पर चलवाते थे गोलियां
यूपी सीएम ने कहा कि आपने देखा होगा कि पहले की सरकार में और अब की सरकार में फर्क साफ है क्योंकि पिछली सरकार राम भक्तों पर गोली चलवाती थी लेकिन अब प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा है। याद करिए पिछली सरकार में हम पर्व और त्यौहार नहीं मना सकते थे, दंगे होते थे। कांवड़ यात्रा नहीं निकलने दी जाती थी, दुर्गा पूजा नहीं हो सकती थी लेकिन अब तो दंगाइयों को जहां पहुंचाना था, वहां पहुंचा दिया गया है।
योगी ने कहा कि यहां मेडिकल की पढ़ाई के लिए देश में कहीं भटकना नहीं पड़ेगा, इसी जनपद में यह सुविधा होगी। हम जन विश्वास यात्रा लेकर ये सौगात सोनभद्र के लिए लेकर आए हैं। सोनभद्रवासी ही नहीं बल्कि नेपाल तक के लोगों को सोनभद्र मेडिकल कॉलेज का फायदा मिलेगा। 300 करोड़ रुपए की लागत से 500 बेड क्षमता का हॉस्पिटल बनेगा।
अब वो सपना भी सरकार हो गया है क्योंकि डबल इंजन की सरकार है और मोदी जी का नेतृत्व है। डबल इंजन सरकार, डबल काम। कोई सोचता था कि सोनभद्र में भी मेडिकल कॉलेज बनेगा, अब तो यहां मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी हो गया है।
लोग बिजली पानी को तरसते थे
योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में यहां की स्थिति क्या थी? यहां पीने के लिए पानी नहीं होता था, गुंडे माफियाओं का राज था, लोग बिजली के लिए तरसते थे लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद आज यहां हर घर नल के साथ हर घर बिजली, सब मिल रहा है। सोनभद्र जिला प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर जिला है, लेकिन यहां के लोगों को आजादी के बाद से ही पिछली सरकारों ने सुविधाओं से वंचित रखा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *