सीएम योगी ने सिंधी शख्सियत नानकचंद्र को क‍िया सम्मानित

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा सिंधी समाज के श्री नानकचंद्र लखमानी को सम्मानित किए जाने पर ब्रज के सिंधीजनों ने हर्ष व्यक्त किया है।

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की जयन्ती के उपलक्ष्य में लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में श्री वाजपेयी जी के साथ रहने वाले पुराने साथियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सम्मानित किया गया, जिसमें एक नाम श्री नानकचंद्र लखमानी का भी है जिन्होंने अटल जी के साथ काफी समय बिताया

सिंधी जागरूक मंच के संस्थापक किशोर इसरानी ने बताया कि सिंधीयत को समर्पित शख्सियत, राजयमंत्री का दर्जा प्राप्त उत्तर प्रदेश सिंधी अकादमी के उपाध्यक्ष श्री नानकचंद्र लखमानी जनसंघ के समय से श्री वाजपेयी जी के पुराने साथी मित्रों में शुमार है, वह चुनावों के दौरान अटल जी के साथ रहते थे, उन्हें यह सम्मान मिलने से अटल जी की यादें ताजा हो गई है।

उप्र लाड़ी लोहाणा सिंधी पंचायत के प्रदेश महामंत्री रामचंद्र खत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री श्री वाजपेयी जी सिंधी समाज से काफी स्नेह रखते थे, उनकी नीतियों से सिंधी समाज काफी प्रभावित रहता था। ऐसे में उनकी जयंती पर सिंधी समाज की एक शख्सियत को माननीय मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया जाना समस्त सिंधी समाज के लिए गौरव का विषय है।

सिंधी समाज के नारायण दास लखवानी, रामचंद्र खत्री, किशोर इसरानी, जीवतराम चंदानी, बसंत मंगलानी, झामनदास नाथानी आदि ने श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर जहां उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए हैं, वहीं उनके पुराने साथी के रूप में सिंधी समाज की शख्सियत श्री नानकचंद्र लखमानी जी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सम्मानित किए जाने पर हर्ष भी व्यक्त किया है।

  • Legend News
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *