राम मंदिर भूम‍िपूजन की तैयार‍ियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे सीएम योगी

अयोध्या। श्री रामजन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में भूमि पूजन के लिए पांच अगस्त को अयोध्या आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारी की कमान खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभाल ली है। सीएम योगी शनिवार दोपहर अयोध्या पहुंचे और रामलला के दर्शन कर उनकी आरती की। इस दौरान ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी श्री रामजन्मभूमि परिसर में पीएम के दौरे की रूपरेखा का खाका तय करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम जन्मभूमि में विराजमान रामलला के दर्शन करने और भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने के बाद हनुमानगढ़ी पहुंचे। हनुमानगढ़ी में मुख्यमंत्री हनुमंत लला के दर्शन क‍िए।

मुख्यमंत्री योगी ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों और स्थानीय प्रबंधन के साथ बैठक की और पूरे कार्यक्रम की बारीकी से जानकारी ली।

पांच अगस्त को भूमि पूजन के लिए आएंगे प्रधानमंत्री मोदी
मालूम हो कि आगामी पांच अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तिथि तय की गई है। भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या पहुंचेंगे। इस दौरान अयोध्या में दीपकों से सजाकर उनका स्वागत किया जाएगा।

मंदिर में सभी को नहीं मिल रहा प्रवेश
मंदिर में सिर्फ उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है जिनका नाम सूची में है। आम लोगों को फिलहाल मंदिर के अंदर जाने की अनुमति नहीं है।

राम जन्मभूमि परिसर में सीएम योगी आदित्यनाथ राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लेते समय जिला प्रशासन के अधिकाकि‍यों के साथ साथ राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी भी मौजूद हैं।

इससे पहले प्रदेश के पर्यटन मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी राम जन्मभूमि परिसर स्थित राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय में पहुंचे।
इस मौके पर अयोध्या के कारसेवक पुरम में भी सुरक्षा व्यवस्था सख्त की गई है।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *