AMU पहुंचे CM योगी, संक्रमित कर्मचारियों के बारे में जानकारी ली

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय AMU में बीते 3 हफ्तों के अंदर एक के बाद एक कुल 17 प्रोफेसर्स की मौत के मामले को प्रदेश सरकार ने बेहद गंभीरता से लिया है। दो दिन पहले एएमयू के वीसी तारिक मंसूर से बातचीत करने के बाद सीएम योगी गुरुवार को विश्वविद्यालय परिसर में पहुंचे। सीएम ने यहां वीसी समेत तमाम अधिकारियों से बातचीत की और संक्रमित कर्मचारियों के बारे में जानकारी ली।
सीएम योगी पहली बार अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के परिसर में पहुंचे हैं। सीएम गुरुवार को अलीगढ़, मथुरा और आगरा के दौरे पर हैं और अलीगढ़ में उन्होंने कोविड कमान सेंटर का भी दौरा किया है। सीएम ने एएमयू में कोरोना से संक्रमित लोगों के समुचित इलाज और हर संभव मदद के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश भी दिए हैं।
वीसी ने सीएम योगी से की थी बातचीत
बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कोरोना की स्थितियों के बीच 3 हफ्ते में 17 फैकल्टी मेंबर्स की जान चली गई है। इसके अलावा 10 से अधिक पूर्व शिक्षकों की भी मौत हुई है। मौत के इन आंकड़ों को देखते हुए वीसी तारिक मंसूर ने दो दिन पहले सीएम योगी से फोन पर बात की थी।सीएम ने प्रशासनिक अफसरों के माध्यम से वीसी को हर संभव मदद का भरोसा दिया।
ICMR कर रहा है सैंपल्स की जांच
दूसरी ओर वीसी तारिक मंसूर ने आईसीएमआर को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कोरोना सैंपल के जीनोम सीक्वेंस की जांच कराई जाए। वीसी ने यह आशंका जाहिर की है कि जिस कोरोना वायरस के सीक्वेंस के कारण AMU के प्रोफेसर्स की मौत हुई है, उसका स्ट्रेन अलग है। आईसीएमआर के अधिकारी AMU के सैंपल्स की जांच कर रहे हैं और इसकी जानकारी वीसी को भी दी गई है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *