सीएम योगी आदित्यनाथ ने ली कोविड वैक्सीन की पहली डोज

लखनऊ। सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के सिविल अस्पताल में कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली।

देश में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण एक बार फिर पैर पसार रहा है, वहीं इसके प्रकोप से बचने के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को भी तेज कर दिया गया है।
टीका लगवाने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन निशुल्क उपलब्ध है, इसके लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को धन्यवाद कहना चाहता हूं। मैं देश के वैज्ञानिकों को भी धन्यवाद करता हूं। यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। जब हमारी बारी आए तो हम सभी को वैक्सीन लेनी चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वैक्सीन लेने के बाद भी सभी जरूरी सावधानियां बरतें।

बता दें कि यूपी में रविवार को कोरोना के रिकॉर्ड 4164 नए मरीज मिले थे और 31 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई थी। मात्र 24 घंटे में इतनी बड़ी संख्या में यह मरीज मिले हैं। इससे पहले 27 सितंबर 2020 को चार हजार से अधिक मरीज मिले थे। जबकि प्रदेश में कोरोना संक्रमण जब उच्चतम स्तर पर था तब 11 सितंबर को अधिकतम 7103 नए मरीज मिले थे। वर्तमान में प्रदेश में 19738 एक्टिव मरीज हैं।

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया था कि प्रदेश में अब तक 6,01,440 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। शनिवार को कुल 1,77,695 नमूनों की जांच की गई थी। इस तरह प्रदेश में अब तक कुल 3,54,13,966 नमूनों की जांच की जा चुकी हैं।

वर्तमान में मौजूद 19,738 कोरोना के एक्टिव मामलों में से 10,666 लोग होम आइसोलेशन में हैं। निजी चिकित्सालयों में 434 मरीज अपना इलाज करा रहे हैं। इसके अतिरिक्त अन्य मरीज सरकारी अस्पतालों में फ्री इलाज करा रहे हैं। कुल 8881 मरीजों की मौत हो चुकी है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *