चीनी उपभोक्ता समूह द्वारा KFC के एक मील प्रमोशन के बहिष्कार की अपील

एक प्रमुख चीनी उपभोक्ता समूह ने KFC के एक मील प्रमोशन का बहिष्कार करने की अपील की है. उनका कहना है कि ये खाने की बर्बादी को बढ़ावा देता है.
चाइना कंज़्यूमर एसोसिएशन (सीसीए) ने कहा कि इस प्रचार के कारण कुछ उपभोक्ताओं ने बहुत ज़्यादा खरीदारी की है.
केएफ़सी ने पिछले हफ़्ते चीनी खिलौना निर्माता पॉप मार्ट में अपने एक मील का प्रचार किया था.
इसमें बताया गया था कुछ ख़ास केएफ़सी मील खरीदने पर बड़ी-बड़ी आंखों और गोल चेहरे वाली डिमू डॉल्स दी जाएंगी. ये खिलौने सीमित संख्या में उपलब्ध कराए गए हैं.
सीसीए ने कहा, ‘‘केएफ़सी ने सीमित संस्करण वाली ब्लाइंड बॉक्स बिक्री का इस्तेमाल उपभोक्ताओं को अपने मील्स की तर्कहीन और अत्यधिक खरीद के लिए प्रेरित करने को किया है जो सार्वजनिक आदेश, अच्छे रीतियों और क़ानून के ख़िलाफ़ है.’’
सीसीए ने कहा कि इससे एक उपभोक्ता ने खिलौने इकट्ठे करने के लिए एक बार में 100 से ज़्यादा मील पर 10,494 युआन (121872 रुपये) खर्च किए. वहीं, लोगों ने दूसरों को उनके लिए मील खरीदने पर भी पैसे खर्च किए और उस खाने को फेंक दिया.
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *