चीनी-कनाडाई पॉप स्टार क्रिस वू रेप के आरोप में गिरफ्तार

चीनी-कनाडाई पॉप स्टार क्रिस वू को रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. बीजिंग में अधिकारियों ने कहा कि वू के ख़िलाफ़ जांच ऑनलाइन आरोपों पर केंद्रित है. तीस वर्षीय पॉप स्टार पर आरोप है कि उन्होंने “कथित तौर पर यौन संबंध बनाने के लिए कई बार युवा महिलाओं को धोखा दिया.”
उनके ख़िलाफ़ पहली बार आरोप इस महीने की शुरुआत में आया था. एक महिला ने उन पर आरोप लगाया था कि जब वह नशे में थी तो वू ने उस पर हमला किया.
चीन की सबसे लोकप्रिय सेलेब्रिटीज़ में से एक वू ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया है.
उन पर सबसे पहले आरोप लगाने वाली 19 वर्षीय एक छात्रा थीं. डू मीज़ू नाम की इस छात्रा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर अपना पक्ष रखा था. उन्होंने इस पोस्ट में लिखा था कि जब वो 17 साल की थीं तब वह वू से मिली थीं.
अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा कि वू ने उन्हें उनके घर पर एक पार्टी के लिए आमंत्रित किया था. जहां उसे जबरन शराब पिलायी गई और अगले दिन जब उनकी आंख खुली तो वह वू के बिस्तर पर थीं.
डू मीज़ू का कहना है कि उन्हें सात और ऐसी औरतें मिलीं जिन्होंने उन्हें बताया कि वू ने उन्हें नौकरी देने या फिर दूसरे वादे करके झांसा दिया. उन्होंने बताया कि इनमें से कुछ नाबालिग भी हैं. कम से कम 24 और महिलाओं ने वू के ख़िलाफ़ अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया है.
वहीं वू ने डू मीज़ू को शराब पिलाने के आरोप से इनक़ार किया है. उन्होंने अपने ख़िलाफ़ लगे सभी आरोपों से भी इंक़ार किया है.
चीनी कानून के तहत18 साल से कम उम्र को नाबालिग माना जाता है जबकि यौन सहमति के लिए उम्र 14 साल है.
अपने ऊपर लगने वाले आरोपों के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में वू ने लिखा- “कोई ‘ग्रुपी सेक्स’ नहीं था! किसी की ‘कम उम्र’ नहीं थी!’ उन्होंने लिखा है “अगर इस तरह की कोई भी बात होगी, तो मैं खुद ही जेल चला जाऊंगा.”
उनके वकील डू मीज़ू पर मानहानि का मुकदमा कर रहे हैं.
वू पहली बार के-पॉप बॉयबैंड EXO के सदस्य के रूप में लोकप्रिय हुए. इसके बाद उन्होंने 2014 में एक गायक, अभिनेता, मॉडल और टैलेंट शोज़ के जज के रूप में भी काफी ख़्याति हासिल की.
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *