कार निर्माता कंपनी Tesla के संस्थापक पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

न्यू यॉर्क। अमेरिकी कार निर्माता कंपनी Tesla के संस्थापक एवं सीईओ एलन मस्क पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। मस्क पर झूठ बोलकर निवेशकों को धोखे में रखने का आरोप है। मस्क ने Tesla को निजी स्वामित्व में लेने के लिए आवश्यक धनराशि जुटाने की बात कही थी। इस धोखाधड़ी के लिए सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) ने मस्क पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया है।
न्यू यॉर्क टाइम्स के मुताबिक संघीय अदालत में गुरुवार को यह मामला दर्ज किया गया। इसके तहत मस्क को Tesla जैसी सार्वजनिक कंपनियों के सीईओ पद से हटाने की मांग की गई है। मस्क ने पिछले महीने ट्वीट कर टेस्ला के निजीकरण की बात कही थी, जिसके बाद विवाद शुरू हो गया था। इससे कंपनी के शेयरों में उछाल देखा गया था। हालांकि, मस्क ने इन आरोपों को झुठलाते हुए कहा है कि इसे अन्यायपूर्ण कहा है।
मस्क ने जारी बयान में कहा, ‘एसईसी के इस अन्यायपूर्ण फैसले से मुझे गहरा दुख और निराशा हुई है। मैंने हमेशा सच्चाई, पारदर्शिता और निवेशकों के हित में कदम उठाया है। मेरे जीवन में ईमानदारी सबसे बड़ा मूल्य है और मैंने कभी भी ईमानदारी से समझौता नहीं किया।’ गुरुवार को ही कंपनी ने मस्क का समर्थन करते हुए कहा कि हमें मस्क की निष्ठा और नेतृत्व में पूरा भरोसा है। कंपनी का बोर्ड इस घड़ी में उनके साथ खड़ा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *