कल से ‘चाणक्य’ और ‘उपनिषद गंगा’ सहित शक्‍तिमान की भी टीवी पर वापसी

मुंबई। भारतीय टेलिविजन के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा लोकप्रिय रहे कुछ सीरियल की टीवी पर वापसी हो रही है।
इनमें बच्‍चों के पसंदीदा ‘शक्तिमान’ के अलावा ‘चाणक्य’ और ‘उपनिषद गंगा’ जैसे सीरियल भी शामिल हैं। इनकी दूरदर्शन पर वापसी हो रही है। कोरोना वायरस के चलते लागू देशव्यापी बंद के दौरान दर्शकों के लिए पुराने जमाने के कई लोकप्रिय शो शुरू किए गए हैं, जिनमें ‘महाभारत’ और ‘रामायण’ भी शामिल हैं।
इन सीरियलों के अलावा शाहरुख खान का ‘सर्कस’ और रंजीत कपूर का फेमस सीरियल ‘ब्योमकेश बक्शी’ को भी दूरदर्शन और उससे जुड़े चैनलों पर प्रसारित करने की घोषणा हुई है। मुकेश खन्ना ने टि्वटर पर रविवार को ‘शक्तिमान’ के पुन: प्रसारण की जानकारी दी थी। शक्तिमान का प्रसारण डीडी नेशनल पर 1 अप्रैल 2020 से दोपहर 1 बजे रोजाना होगा। जबकि चंद्रप्रकाश द्विवेदी के डायरेक्शन में बने ‘चाणक्य’ और ‘उपनिषद गंगा’ का प्रसारण डीडी भारती पर किया जाएगा।
उन्होंने एक वीडियो क्लिप में कहा, ‘एक दिन में देश के दो महाकाव्यों ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ को देखना लॉकडाउन में रह रहे 135 करोड़ भारतीय लोगों के लिए खुशी की बात है। घर पर रहें और इसका आनंद उठाएं। इससे अच्छी खबर हो नहीं सकती लेकिन ‘शक्तिमान’ के प्रशंसकों के लिए भी अच्छी खबर ला रहा हूं। ‘शक्तिमान’ भी जल्द आने जा रहा है।’
‘शक्तिमान’ का प्रसारण दूरदर्शन पर 1997 से 2005 के बीच हुआ था। इसके बाद 2011 में ‘शक्तिमान: द एनिमेटेड सीरीज’ और 2013 में टेलीविजन फिल्म ‘हमारा हीरो शक्तिमान’ भी आई थी।
ऐसी भी खबरें हैं कि मुकेश खन्ना ‘शक्तिमान’ का सीक्वल भी लेकर आएंगे और इस पर लॉकडाउन के बाद काम शुरू हो जाएगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *