DIG jail से मिले उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति के चैयरमेन

मथुरा । उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति लखनऊ के चेयरमैन उमेश शर्मा एवं अनुसचिव व मथुरा कमेटी के जिला सचिव वीरेंद्र शर्मा की मुलाकात व वार्ता वाराणसी परिक्षेत्र DIG jail बी०एस० यादव, केन्द्रीय कारागार वाराणसी के वरिष्ठ जेल अधीक्षक  अम्बरीश गौड़ व जिला जेल के वरिष्ठ जेलर पवन त्रिवेदी जी से हुई ।
उनसे की गई वार्ता में प्रदेश की कई कारागारों की सुविधा के बारे में वार्ता हुई।खासकर जब वाराणसी मंडल की जेलों के बारे व संस्था के कार्यों व गतिविधियों को लेकर चर्चा हुई तो संस्था के बारे जो स्पष्ट कार्य,उद्देश्य व वैधानिकता को चेयरमैन डॉ उमेश शर्मा ने बताया तो उन्होने स्वीकार्यता के साथ कहा कि आप विधिक रूप से यहां पर्यवेक्षण के लिए आये है और आपके ही निर्देशन में जिला कमेटियों द्वारा जेलों में अब सुधारात्मक कार्य होना चाहिए, जैसा पश्चिमी उ प्र की जेलों मंजन आपके निर्देशन में संस्था ने कार्य कराए हैं।
समिति के चैयरमेन श्री डॉ. उमेश शर्मा ने डी.आई.जी.कारागार श्री बी०एस०यादव को जानकारी देते बताया कि  प्रदेश के कुछ जिलों की कारागारों में शौचालयों की कमी है ,जिसकी पूर्ति उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति पूरे प्रदेश में जहां आवश्यकता है करेगी वहीं अनु सचिव चेयरमैन व मथुरा जिला सचिव श्री वीरेंद्र शर्मा ने वाराणसी जेल में शौचालय हेतु निरीक्षण भी किया,जिसमे वाराणसी मंडल सचिव संजय श्रीवास्तव,दीपक कुमार व राजीव गौतम भी साथ में रहे।
मीडिया प्रभारी पं० कपिल देव शर्मा ने बताया कि जिला कारागार में उपस्थित *जिला  विधिक सेवा प्राधिकारण* के सचिव न्यायाधीश से भी मुलाकात हुई और उन्हीने भी संस्था को सहयोग देने और सहयोग जन हित में लेने की बात कही।
वार्ता में केंद्रीय कारागार वरिष्ठ अधीक्षक श्री अम्बरीश गौड़ जी बताया कि यहाँ कार्य कराने के साथ साथ संस्था को जेल अधिकारियों के साथ सहयोग व मॉनिटरिंग की भी आवश्यकता है। और केंद्रीय कारागार में कौशल विकास केंद्र व इससे जुड़े कार्य के बारे में चर्चा के बाद,इस पर कार्य कराने के लिए सभी पदाधिकारियों ने सहमति जताई।
डी.आई.जी.,वरिष्ठ जेल अधीक्षक,केंद्रीय कारागार,व जिला जेल के अधिकारियों ने चेयरमैन डॉ उमेश शर्मा,अनुसचिव व जिला सचिव मथुरा वीरेंद्र शर्मा, सहायक सचिव राजीव गौतम,मंडल सचिव संजय श्रीवास्तव,दीपक कुमार व अन्य ओआदधिकारियो का धन्यवाद गया ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *