संस्कृति विवि के Hotel मैनेजमेंट के छात्रों का शतप्रतिशत प्लेसमेंट

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय से इस वर्ष Hotel Management की शिक्षा पूरी करने वाले सभी विद्यार्थियों को देश के नामी गिरामी फाइव स्टार और फाइव स्टार डीलक्स होटलों में अच्छे वेतनमान पर नौकरी हासिल हुई है। साक्षात्कारों की लंबी प्रक्रिया में सभी विद्यार्थी खरे उतरे। विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सचिन गुप्ता ने नियुक्ति हासिल करने वाले विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए विभागीय शिक्षकों की सराहना की है।

संस्कृति विश्वविद्यालय के स्कूल आफ टूरिज्म एंड हास्पिटलिटी के डीन डा. एम.के.शर्मा, विभागध्यक्ष पीयूष झा ने बताया कि जयपुर के पांच सितारा डीलक्स होटल ली मैरेडियन ने विवि के अनिल शर्मा, ललित कुमार, मनमोहन, पकंज उपाध्याय, राहुल, सत्यम राय व शिवम कुमार का चयन कर नियुक्ति पत्र सौंपा है। दिल्ली के पांच सितारा डीलक्स होटल हयात ने मोहम्मद शाहिद, जयपुर के पांच सितारा होटल फोर पाइंट बाई शेरेटन ने जयवीर सिंह, राहुल खान, अरुन चौहान, सुखवीर व जानू कुमार, उदयपुर के पांच सितारा होटल ताज अरावली ने संजय शर्मा, निमडेन का चयन किया है।

इसी प्रकार उदयपुर के पांच सितारा होटल रैडिसन ब्ल्यू ने प्रियांशु पांडे, शंकर शर्मा, आदर्श शर्मा, विवेक दुबे, भूपेंद्र कुमार, जयपुर के पांच सितारा होटल होलीडे इन, सिटी सेंटर ने जितेंद्र कुमार, परवेज तोमर, आदर्श, दीपक व प्रवीन ठाकुर को नौकरी दी है।

चयनित छात्रों व छात्रा निमडेन ने बताया कि संस्कृति विवि के विभागीय शिक्षकों ने उन्हें जो शिक्षा दी और व्यवहारिक ज्ञान अर्जित कराया उसके कारण उन्हें इंटरव्यू के दौरान किसी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा। चयनकर्ता हमारे कौशल से पूरी तरह संतुष्ट थे, यही वजह कि उन्होंने हमारा चयन किया। स्कूल आफ टूरिज्म एंड हास्पिटलिटी के शतप्रतिशत छात्रों के प्लेसमेंट पर हर्ष व्यक्त करते हुए विवि की विशेष कार्याधिकारी मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि विवि जिस सोच के साथ स्थापित हुआ है उस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए तेजी से आगे बढ़ रहा है, इसके लिए सभी शिक्षक बधाई के पात्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *