एप्स बैन करने से बौखलाए चीनी पत्रकार को सेलिना जेटली ने सिखाया सबक

भारत सरकार ने देश की सुरक्षा के लिए 59 चीनी एप्स को बैन करने का ऐलान किया है। सरकार के इस फैसले के बाद से चीन बौखलाया हुआ है और सोशल मीडिया पर चीनियों की बौखलाहट सामने आ रही है। एक चीनी पत्रकार इस बैन के फैसले को लेकर भारत का मजाक उड़ाने की कोशिश की तो सेलिना जेटली ने करारा जवाब देकर बोलती बंद कर दी।
चीनी पत्रकार हू सायचिन ने एप्स को बैन करने की खबर के साथ लिखा, अगर चीनी लोग भारतीय उत्पादों को बैन करना भी चाहें तो उन्हें ज़्यादा भारतीय उत्पाद नहीं मिलेंगे। भारतीय दोस्तों! आपके पास कुछ चीजें होना चाहिए, जो राष्ट्रवाद से अधिक ज़रूरी होंं ।

पत्रकार के इस ट्वीट के जवाब में सेलिना ने लिखा- सर, क्या आपने हमें दोस्त कहा? दोस्त, दोस्त को नहीं मारते। सही शब्द देशभक्ति है और फर्क यह है कि हम अपने देश के लिए मरने के लिए तैयार रहते हैं। हमने वैश्वीकरण को चुना। आपने युद्ध चुना और अब हमारे हर एक शहीद की कीमत आपको अरबों में चुकानी होगी। वैसे शांति है।

सेलिना ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, एक और बात सर, इसकी वजह से आप बॉयकॉट डिलेमा में होंगे। क्या मैं आपको याद दिला दूं कि आप एक बहुत अहम भारतीय उत्पाद या निर्यात को भूल रहे हैं, जिसने सदियों तक आपकी सभ्यता को आकार दिया है… इसका नाम है बुद्धिज़्म। अब आप सोचने के कुछ लम्हे निकाल सकते हैं।

बता दें कि सेलिना जेटली एक आर्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता कर्नल वीके जेटली वॉर हीरो थे। सेलिना के भाई भी इंडियन आर्मी में हैं। सेलिना हाल ही में जी5 की शॉर्ट फिल्म सीजंस ग्रीटिंग में नजर आई थीं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *