पीएम से मिले CDS, महामारी से न‍िपटने में सेना की तैयारियों को लेकर द‍िया अपडेट

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से न‍िपटने में सेना की तैयार‍ियों को लेकर आज सीडीएस ब‍िप‍िन रावत ने प्रधानमंत्री मोदी को सारी जानकारी उपलब्ध कराई।
देश में निरंतर तेज हो रही दूसरी कोरोना लहर के बीच देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाॅफ जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएम के साथ उन्होंने महामारी से निपटने के लिए सेना की तैयारियों और शुरू किए गए कार्यों की समीक्षा की।

मुलाकात के बाद पीएमओ ने यह जानकारी दी। पीएमओ के अनुसार सीडीएस रावत ने पीएम मोदी को बताया कि बीते एक-दो साल में सेना से समय पूर्व रिटायरमेंट लेने वाले चिकित्सा अधिकारियों को भी उनके मौजूदा निवास के आसपास के कोविड सेंटर में सेवाएं देने के लिए तलब किया जा रहा है।

पीएमओ के अनुसार सेना के अन्य रिटायर चिकित्सा अधिकारियों से भी आग्रह किया गया है कि वे इमर्जेंसी हेल्पलाइन के जरिए परामर्श सेवाएं देने के लिए उपलब्ध रहें।

सारे चिकित्सा अधिकारी तैनात किए
जनरल रावत ने पीएम मोदी को यह भी बताया कि सेना के कमान मुख्यालयों के सारे चिकित्सा अधिकारियों के अलावा कोर मुख्यालयों, डिवीजन मुख्यालयों व वायुसेना व नौसेना के ऐसे ही मुख्यालयों के सभी मेडिकल आॅफिसर्स को भी अस्पतालों मंे तैनात कर दिया गया है।

-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *