DFCCIL में 1074 पदों पर भर्ती के लिए CBT की आंसर की जारी

रेल मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी DFCCIL ने विभिन्न विभागों में 1074 जू. एग्जीक्यूटिव, एग्जीक्यूटिव और जूनियर मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत हाल ही में आयोजित किये गये कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट CBT की ‘आंसर की’ जारी कर दी है। निगम द्वारा सीबीटी के ‘आंसर की’ आज 5 अक्टूबर 2021 को आधिकारिक वेबसाइट dfccil.com पर जारी की गई है। जो उम्मीदवार डीएफसीसीआईएल लिखित परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे निगम की वेबसाइट पर दिये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि डीएफसीसीआईएल ने सीबीटी का आयोजन 28 से 30 सितंबर 2021 तक किया था।
इन स्टेप में करे ‘आंसर की’ डाउनलोड
उम्मीदवारों को डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड DFCCIL लिखित परीक्षा के ‘आंसर की’ डाउनलोड करने के लिए कंपनी की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर दिये गये कैरियर सेक्शन और फिर उसमें दिये गये ‘ओपेन मार्केट रिक्रूटमेंट’ के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन संख्या सं. 04/2021 के साथ दिये गये ऑब्जेक्शन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद ‘आंसर की’ जारी किये जाने से सम्बन्धित नोटिस ओपेन होगा, जिसमें ‘आंसर की’ को लेकर आपत्ति दर्ज कराने के लिए लिंक दिया गया है। इस पर क्लिक करके और फिर नये पेज अपना यूजर आईडी व पासवर्ड भरकर उम्मीदवार ‘आंसर की’ डाउनलोड कर सकते हैं और साथ ही यदि किसी प्रश्न को लेकर आपत्ति है तो उसे दर्ज भी करा सकते हैं।
उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि डेडीकेटेड फ्रेट कोरिडोर कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने आपत्ति दर्ज कराने की आखिर तारीख 9 अक्टूबर 2021 (रात 11.45 बजे तक) निर्धारित की है।
साथ ही, यदि उम्मीदवारों ‘आंसर की’ को लेकर कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं तो वे कंपनी जारी ईमेल आईडी, dfccil.examhelpdesk2021@gmail.com पर इसे मेल कर सकते हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *