CBSE बोर्ड परीक्षा 2021: 10 दिसंबर को वेबिनार में लाइव इंटरैक्शन करेंगे न‍िशंक

नई दिल्ली। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की 10वीं-12वीं की परीक्षाओं को लेकर स्टूडेंट्स और पेरेंट्स अभी तक असमंजस में हैं। आमतौर पर नवंबर-दिसंबर में ही बोर्ड परीक्षाओं के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया जाता है। हालांकि, इस साल कोरोना के कारण बने हालातों के मद्देनजर एकेडमिक ईयर 2020- 21 में होने वाली परीक्षाओं की डेटशीट जारी नहीं की गई है। ऐसे में परीक्षा को लेकर जारी असमंजस के बीच केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 10 दिसंबर को एक वेबिनार का आयोजन करने जा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

इस बारे में केंद्रीय शिक्षा द्वारा जारी ऑफिशियल अपडेट के मुताबिक शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक सोशल मीडिया के जरिए स्टूडेंट्स से ऑनलाइन लाइव-इंटरेक्शन करेंगे। डॉ. निशंक ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया कि स्टूडेंट्स #EducationMinisterGoesLive! के जरिए ऑनलाइन बोर्ड परीक्षा से जुड़े सवाल पूछ सकते हैं। इससे पहले यह सोशल इंटरैक्शन 3 दिसंबर को दोपहर 1 बजे आयोजित होना था। हालांकि, अब इसे 10 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा।

जल्द जारी होगी डेटशीट

दूसरी तरफ CBSE बोर्ड सचिव अनुराग त्रिपाठी ने बीते दिनों अगले साल होने वाली परीक्षा को लेकर जानकारी साझा कर बताया कि बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेटशीट जल्द ही जारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि CBSE 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं निश्चित रूप से आयोजित होंगी, जिसके लिए जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा। वहीं, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी क्लासेस के प्रैक्टिकल एग्जाम जनवरी 2021 में आयोजित किए जा सकते हैं।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *