राजीव इंटरनेशनल स्कूल की हना और हर्याक्ष को शत-प्रतिशत अंक

मथुरा। शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान रखने वाले राजीव इंटरनेशनल स्कूल की हना शर्मा और हर्याक्ष अग्रवाल ने आज (मंगलवार को) घोषित सीबीएसई दसवीं के परीक्षा परिणामों में शत-प्रतिशत अंक हासिल कर समूचे मथुरा जनपद में अपनी धाक जमा दी। आर.आई.एस. के सभी 125 छात्र-छात्राएं जहां प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए वहीं 46 छात्र-छात्राओं ने 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल कर अपनी मेधा का शानदार परिचय दिया है।

मंगलवार को घोषित सीबीएसई दसवीं के परीक्षा परिणामों में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के होनहार छात्र-छात्राओं ने अपनी कुशाग्र-बुद्धि की शानदार बानगी पेश की है। हना शर्मा और हर्याक्ष अग्रवाल ने जहां 100 फीसदी अंक हासिल कर बेजोड़ प्रदर्शन किया वहीं 46 छात्र-छात्राओं ने 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल कर समूचे जनपद में अपने स्कूल का गौरव बढ़ाया है।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं की शानदार सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि हना शर्मा और हर्याक्ष अग्रवाल ने वाकई शिक्षा के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि हासिल की है। इन दोनों बच्चों ने शत-प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल ही नहीं अपने माता-पिता तथा समूचे मथुरा जनपद का गौरव बढ़ाया है। किसी भी परीक्षा में 100 फीसदी अंक लाना बहुत बड़ी बात है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि इन होनहार बच्चों की मेहनत और मेधा की जितनी तारीफ की जाए वह कम है।

स्कूल के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने होनहार हना शर्मा और हर्याक्ष अग्रवाल की मुक्तकंठ से सराहना करते हुए कहा कि वाकई इन बच्चों ने अपनी लगन और मेहनत से एक नया अध्याय लिखा है। श्री अग्रवाल ने सभी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की तथा अच्छे परीक्षा परिणाम के लिए सभी शिक्षकों की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में शिक्षकों की जवाबदेही बढ़ गई थी। इस शानदार सफलता के लिए सभी लोग बधाई के पात्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *