दिशा सालियन की मौत को अब सुशांत केस से जोड़कर देख रही है CBI

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत केस में आज CBI इंद्रजीत चक्रवर्ती से तीसरी बार पूछताछ कर रही है। केशव, नीरज और दीपेश से भी पूछताछ होनी है। ईडी दफ्तर में आज शौविक चक्रवर्ती से चौथी बार पूछताछ होनी है। वहीं NCB भी शुक्रवार को शौविक से पूछताछ कर सकती है। इस बीच ईडी ने सुशांत के बिजनेस पार्टनर वरुण माथुर और रिया के दोस्त वरुण ठक्कर को समन भेजा है। वरुण ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं और उनके पूछताछ शुरू हो गई है।
दिशा की कंपनी के डायरेक्‍टर से CBI की पूछताछ शुरू
सुशांत केस में बड़ी खबर यह है कि CBI अब दिशा सालियन की मौत को सुशांत केस से जोड़कर देख रही है। CBI ने दिशा की कंपनी कॉर्नर स्‍टोर के डायरेक्‍टर अर्जुन सचदे को पूछताछ के लिए बुलाया है। अर्जुन डीआरडीओ गेस्‍ट हाउस पहुंच चुके हैं। दिशा सालियन के साथ ही श्रुति मोदी भी इसी कंपनी के लिए काम करती हैं। यही कंपनी सुशांत के प्रोफाइल को मैनेज करती थी। श्रुति मोदी कुछ दिनों की छुट्टी पर गई थीं, तब दिशा सालियन को कंपनी ने सुशांत के लिए नियुक्‍त किया था।
ईडी दफ्तर पहुंचे वरुण माथुर
सुशांत के दोस्‍त और बिजनेस पार्टर वरुण माथुर को ईडी ने पूछताछ के लिए समन भेजा था। वह आज करीब 11 बजे ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं।
आरोपी ड्रग डीलर को कोर्ट में पेश करेगी NCB
सुशांत केस में ड्रग लिंक की जांच कर रही नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो की टीम गुरुवार को गिरफ्तार आरोपी ड्रग डीलर्स को कोर्ट में पेश करने वाली है। एनसीबी कोर्ट से अब्‍दुल बासित परिहार और जैद विलात्रा, दोनों के लिए 10 दिन रिमांड की मांग करेगी।
संदीप सिंह को सीबीआई का समन
इस बीच खबर है कि सीबीआई सुशांत के कथ‍ित दोस्‍त संदीप सिंह से पूछताछ करने वाली है। हालांकि, अभी तक यह जानकारी नहीं है कि संदीप से पूछताछ कब होगी लेकिन CBI अध‍िकारियों का कहना है कि संदीप से जल्‍द ही पूछताछ की जाएगी। CBI का कहना है कि संदीप सिंह ने ही सुशांत के शव को ले जा रहे एंबुलेंस के कागाजत पर दस्‍तखत किए थे। वह मौका-ए-वारदात पर पहुंचने वाले सबसे पहले लोगों में से थे, ऐसे में उनसे पूछताछ की जानी जरूरी है।
गेस्‍टहाउस पहुंचे इंद्रजीत चक्रवर्ती
रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती गुरुवार सुबह करीब 10:20 मिनट पर डीआरडीओ गेस्‍ट हाउस पहुंच गए। उनसे तीसरे राउंड की पूछताछ होनी है। उनसे पैसों के साथ ही ड्रग चैट को लेकर सवाल किए जाने हैं। इसके साथ ही सुशांत की कंपनियों को लेकर भी उनसे सवाल-जवाब किया जाएगा।
सुशांत केस में मुंबई पुलिस को टारगेट किया गया: अनिल देशमुख
महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आज कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत केस में मुंबई पुलिस को टारगेट किया गया है। मुंबई पुलिस की तुलना स्‍कॉटलैंड यार्ड पुलिस से होती है लेकिन पुलिस की छवि को धूमिल किया है। देशमुख ने कहा कि रिटायर्ड आईपीएस अध‍िकारी ने इसको लेकर जो जनहित याच‍िका दाख‍िल की है, मैं उसका स्‍वागत करता हूं।
बुधवार भी हुई थी वरुण माथुर से पूछताछ
सुशांत के बिजनस पार्टनर वरुण माथुर से बुधवार को भी ईडी ने पूछताछ की थी। ईडी ने सुशांत और वरुण की नई कंपनी पर सवाल किए थे। कंपनी आर्टिफिशल इंटेलिजेंस पर काम करने के लिए बनाई गई थी।
केके सिंह के वकील ने की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस
बुधवार को सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विकास सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि सुशांत के ऊपर किसी भी तरह की फिल्म या किताब लिखने से पहले उनके पिता की परमीशन लेनी होगी। वहीं उन्होंने यह बात भी साफ की थी कि सुशांत का कोई इश्योरेंस नहीं है। बता दें कि मीडिया में बातें सामने आ रही थीं कि सुशांत के इंश्योरेंस की वजह से परिवार ने सुइसाइड के लिए उकसाने के केस को मर्डर केस में बदलवा दिया। साथ ही सुशांत पर कई फिल्में बनने की खबरें भी थीं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *