रोज वैली चिटफंड घोटाले में शुभ्रा कुंडू को CBI ने किया गिरफ्तार

कोलकाता। करीब 17 हजार करोड़ रुपये के रोज वैली चिटफंड घोटाला के मुख्य आरोपी और कंपनी के निदेशक गौतम कुंडू की पत्नी शुभ्रा कुंडू को CBI ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. शुभ्रा को दक्षिण कोलकाता के साउथ सिंथी इलाके में स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया.
शनिवार को शुभ्रा कुंडू को ओड़िशा की राजधानी भुवनेश्वर स्थित कोर्ट में पेश किया जायेगा. CBI सूत्रों के मुताबिक चिटफंड घोटाला में गौतम कुंडू के साथ कंपनी के निदेशक मंडली के सदस्यों में शुभ्रा कुंडू का भी नाम था. कंपनी की तरफ से होने वाली हर आर्थिक लेन-देन की उन्हें भी पूरी जानकारी थी.
कंपनी में हो रही तमाम गड़बड़ियों की जानकारी के बावजूद शुभ्रा कुंडू ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो CBI को रोजवैली कंपनी द्वारा मार्केट से उगाही किये गये रुपये के लेन-देन के बारे में कुछ नहीं बताया. CBI ने बताया कि वह घोटाला के बारे में कोई भी जानकारी एजेंसी को नहीं दे रही थी.
कोलकाता में स्थित अपने फ्लैट को बंद करके कुछ महीने पहले वह मुंबई में रहने लगी थी. इसके कारण हाल के कुछ महीनों में फिर से पूछताछ के लिए उन्हें CBI दफ्तर बुलाने के बावजूद वह बयान दर्ज कराने कोलकाता नहीं आ रहीं थीं.
उनके बयान दर्ज नहीं कराने के कारण जांच की गति आगे नहीं बढ़ पा रही थी. इसके कारण CBI अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार करने का फैसला लिया. CBI सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को कोलकाता में स्थित अपने फ्लैट में आने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.
अधिकारियों का कहना है कि कंपनी के आर्थिक लेन-देन की जानकारी उनके पास है, इसके कारण उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ में मिलने वाली जानकारी से जांच की गति आगे बढ़ेगी.
-ऐजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *